featured खेल

फीफा वर्ल्ड कपः नेमार बने सबसे कम शॉट में ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी

9 5 फीफा वर्ल्ड कपः नेमार बने सबसे कम शॉट में ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी

फीफा वर्ल्ड कप 2018 में कई चौकाने वाले रिकॉर्ड बने लेकिन नेमार ने जो कारनामा किया उससे जाहिर होता है, कि नेमार से बेहतर प्रदर्शन किसी का नहीं है। नेमार ने दिग्गज खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी को पीछे छोड़ दिया है। आपको बता दें कि कई दिग्गज टीमें वर्ल्ड कप से वापसी कर चुकीं हैं। गौरतलब है कि वर्ल्डकप में जहां एक तरफ मेसी,रोनाल्डो जैसे दिग्गजों को भले निराश लोटना पड़ा हो। लेकिन वहीं ब्राजील के नेमार का जलवा कायम है।

 

9 5 फीफा वर्ल्ड कपः नेमार बने सबसे कम शॉट में ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी

 

आपको बता दें कि सोमवार को मैक्सिको के खिलाफ नेमार के गोल की बदौलत ब्राजील ने मैक्सिको को 2-0से कड़ी शिकस्त दी। मालूम हो कि इसी जीत के साथ ब्राजील ने क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली है। गौरतलब है कि पांच बार वर्ल्डकप जीत चुकी ब्राजील एक बार फिर खिताब जीतने के पास है।

बता दें कि नेमार ने 51वें मिनट में पहला गोल किया था। जबकि स्थानापन्न रॉबर्टो फर्मिनो ने 88वें मिनट में ब्राजील की बढ़त दोगुनी की। वहीं मैक्सिको के गोलकीपर गुलेरमो ओचोआ ने कुछ बचाव किए जिससे हार का अंतर कम रहा।

सर्किट की वजह से लगी स्कूल वैन में आग, कोई हाताहात नहीं

नेमार के सोमवार को दागे गोल के साथ ही वर्ल्डकप में नेमार के गोलों को संख्या 6 हो गई है।खास बात है कि नेमार ने ये गोल सबसे कम शॉट्स में किए हैं।  नेमार ने लक्ष्य सिर्फ 23 शॉट में हासिल किया। अलावा लियोनेल मेसी को 6 गोल करने के लिए 67 शॉट्स की जरूरत लगी। जबकि क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 74 शॉट्स में 6 गोल दागे थे। ब्राजील की ओर से नेमार ने अब तक 89 मैचों में 57 गोल दागे हैं। वर्ल्डकप में नेमार की स्थिति नंबर 1 पर है। नेमार ने कुल 23 शॉट में 6 गोल किए हैं।

अब ब्राजील ने वर्ल्ड कप में सर्वाधिक गोल करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। मैक्सिको के खिलाफ मैच में ब्राजील ने दो गोल दागकर कुल गोलों की संख्या 228 कर ली। जर्मनी के नाम वर्ल्ड कप में 226 गोल दर्ज हैं। ब्राजील ने लगातार सात बार क्वार्टर फाइनल में पहुंची है।

महेश कुमार यदुवंशी 

Related posts

बंगाल चुनाव को लेकर अगले हफ्ते तारीखों का ऐलान ,चुनाव आयोग पहले से ज़्यादा संवेदनशील

Aman Sharma

UP Election 2022 Winners List: यूपी में किस सीट से जीता कौन नेता, देखिए पूरे लिस्ट

Neetu Rajbhar

बूचड़खानों पर कार्रवाई के बाद चिकन और मटन व्यापारी करेंगे हड़ताल!

kumari ashu