featured दुनिया

पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नसीर खान जंजुआ ने दिया इस्तीफा

pak nsa पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नसीर खान जंजुआ ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली: पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने वाले आम चुनाव से पहले पाकिस्तान में सियाशी घमासान शुरू हो गया है। 25 को होने वाले आम चुनाव से पहले पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल नसीर खान जंजुआ ने बीते दिनों अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों के हवाले से यह बताया जा रहा है कि कार्यवाहक प्रधानमंत्री एवं पूर्व चीफ जस्टिस नसीर उल मुल्क से मतभेदों के कारण उन्होंने यह कदम उठाया है।

pak nsa पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नसीर खान जंजुआ ने दिया इस्तीफा
कार्यवाहक पीएम नसीर उल मुल्क ने एनएसए जंजुआ का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बताया गया है कि कैबिनेट डिवीजन ने इस संबंध में नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। हालांकि जंजुआ ने पद छोड़ने का कोई कारण नहीं बताया है पर ऐसा माना जा रहा है कि उनका पीएम के साथ कई मुद्दों को लेकर विवाद चल रहें थे जिसको लेकर उन्होने यह कदम उठाया है।

2015 में जंजुआ बनें थे जंजुआ

आपको बता दें जंजुआ की जगह अभी तक किसी की नियुक्ति नहीं की गई है। वहीं उनके इस्तीफा को लेकर कहा जा रहा है कि उनका इस्तीफा तब आया है जब रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल खालिद नईम लोधी को कैबिनेट में शामिल किया गया। यह भा बता दें कि जंजुआ को सरताज अजीज की जगह 23 अक्तूबर, 2015 को एनएसए बनाया गया था और राज्य मंत्री का दर्जा दिया गया था।

Related posts

मनीष सिसोदिया ने डाला वोट, कहा गंदगी से छुटकारे के लिए डाले वोट

shipra saxena

…और जब अचानक थाने पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ

kumari ashu

IPL: मुंबई से पिछले साल का हिसाब चुकता करने उतरेगी दिल्ली कैपिटल्स

Saurabh