पर्यटन featured

स्वामी नारायण छपिया मंदिर को पर्यटन स्थलों की सूची में किया गया शुमार

Untitled 100 स्वामी नारायण छपिया मंदिर को पर्यटन स्थलों की सूची में किया गया शुमार

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से यूपी के स्वामी नारायण छपिया मंदिर को पर्यटन स्थलों की सूची में शुमार कर दिया गया है। बता दे कि स्वामी नारायण छपिया मंदिर को भगवान घनश्याम की जन्मस्थली कहा जाता है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की ओर से फैजाबाद से हवाई मार्ग और लखनऊ से छपिया तक दो पर्यटक बसें चलाने की घोषणा भी की गई है।

Untitled 100 स्वामी नारायण छपिया मंदिर को पर्यटन स्थलों की सूची में किया गया शुमार

योगी ने आज जिले के मनकापुर तहसील के अशरफाबाद गांव में वनटंगिया गांवों को राजस्व ग्राम का अधिकार देने के लिए आयोजित कार्यक्रम में यह घोषणा करते हुए कहा कि रमजान आत्मबुद्धि एवं आत्मशांति का स्रोत है। योगी की ओर से कहा गया कि देश को आतंकी गतिविधियों से क्षति पहुंचाने वालों से मोदी सरकार सख्ती से निपट रही है और जम्मू कश्मीर सेना के हाथों को भी बांधा हुआ नहीं है।

बंगला बेचने को लेकर मुलायम सिंह यादव ने की सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात

परियोजनाओं का लोकार्पण

मुख्यमंत्री ने जिले के टिकरी जंगल के पास स्थित आजादी से अब तक बुनियादी सुविधाओं से वंचित 122 वनटंगिया परिवारों को बिजली, पानी, सड़क-शिक्षा, स्वास्थ्य,आवास और कृषि योग्य भूमि जैसी मूलभूत सुविधाओं को प्रदान करने के लिये करीब 246 परियोजनाओं का लोकार्पण किया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में 8 लाख 85 हजार गरीबों को प्रधानमंत्री आवास, बयालीस लाख शौचालय, 36 लाख घरों को सौभाग्य योजना के तहत मुफ्त बिजली कनेक्शन और सैंतीस लाख लोगों को राशन कार्ड और पात्र गृहस्थी प्रमाण पत्र दिया गया।

Related posts

UP: कानपुर की असीम अरुण और काशी की कमान ए सतीश गणेश को, बने पहले पुलिस कमिश्‍नर

Shailendra Singh

MI Vs DC WPL 2023: मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स में भिड़ंत, जानें कब, कहां और कैसे देखें मैच

Rahul

दिल की बीमारी को बढ़ा सकती है स्टेरॉयड का मामूली डोज, जानिए नई रिसर्च में क्या खुलासा हुआ

Trinath Mishra