पर्यटन featured

मनाली में बारिश ने किया पर्यटकों का मजा किरकिरा-अलर्ट जारी

11 29 मनाली में बारिश ने किया पर्यटकों का मजा किरकिरा-अलर्ट जारी

नई दिल्ली। पर्यटन के लिए मनाली काफी खूबसूरत जगहों में से एक है। जहां पर्यटक मौसम का मजा लेने पहुंचे है लेकिन बारिश ने उनका मजा किरकिरा कर दिया है। पर्यटन नगरी मनाली में पिछले दो दिनों से खराब चल रहे मौसम से जहां घाटी की ऊंची चोटियों ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है, वहीं निचेल क्षेत्रों में बारिश लगातार जारी है।

मौसम के बदले इस मिजाज से मनाली समेत समूचा इलाका ठंड की चपेट में आ गया है। रोहतांग दर्रे में अब तक डेढ़ फीट के करीब ताजा बर्फबारी हो चुकी है जिससे मनाली लेह मार्ग एक बार फिर वाहनों की आवाजाही के लिए बन्द हो गया है।

11 29 मनाली में बारिश ने किया पर्यटकों का मजा किरकिरा-अलर्ट जारी

घाटी की बदला मौसम

बता दे कि मनाली में अभी तक करीब पांच इंच ताजा बर्फबारी हुई है। घाटी में हो रही बारिश और बर्फबारी से ऐसा लग रहा है मानो एक बार फिर दिसंबर का महीना शुरू हो गया है और सर्दी लौट आई है।  मौसम के बदले इस मिजाज से घाटी की जनता एक बार फिर गर्म कपड़े पहनने और मई के महीने में बुखारी और हीटर का सहारा लेने के लिए मजबूर हो गई है।

वहीं जिला प्रशासन ने भी मौसम के बदले मिजाज को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया है। बता दे कि आंधी बारिश ने कई राज्यों में कोहराम मचा रखा है। बता दे कि हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में भी मूसलाधार बारिश शुरू हो रहीं है। वहीं उत्तराखंड के उत्तरकाशी, चमोली, चित्तौड़गढ़ जिलों में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है

Related posts

कोरोना वायरस ने सहारनपुर को अपनी रडार पर, लखनऊ में सहारनपुर के 12 लोगों में कोरोना की पुष्टि

Rani Naqvi

कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए महाराष्ट्र तैयार, इस महीने 2 करोड़ लोगों को लगेगी वैक्सीन

Rahul

वर्धा: सेना के हथियार डिपो में आग, 20 से ज्यादा जवानों की मौत

bharatkhabar