Breaking News featured देश मध्यप्रदेश राज्य

ओपिनियन पोल: एमपी में फिर शिवराज राज,सीटें होगी कम लेकिन खिलेगा कमल

17 14 ओपिनियन पोल: एमपी में फिर शिवराज राज,सीटें होगी कम लेकिन खिलेगा कमल

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में लगातार उप चुनाव हार रही बीजेपी को आगामी विधानसभा चुनाव से पहले एक अच्छा समाचार मिला है। चुनाव से पहले प्रदेश में कराए गए ओपिनियन पोल के मुताबिक मध्य प्रदेश में चौथी बार कमल खिलेगा और शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर सीएम की कुर्सी संभालेंगे। सर्वे के मुताबिक मध्य प्रदेश में बीजेपी की सरकार तो बनेगी, लेकिन पिछली बार के मुकाबले उसकी सीटों में गिरावट आ सकती है।

ओपिनियल पोल के मुताबिक आगामी चुनाव में बीजेपी को 153 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि कांग्रेस के खाते में 51 सीटे जा सकती है। बता दें कि ये सर्वे 15 मार्च से 20 अप्रैल के बीच में कराया गया था। बीजेपी की जीत तो सर्वे के तहत पक्की है,लेकिन इसी के साथ मायावती की बहुजन समाज पार्टी भी यहां मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही है। बसपा को एमपी में 12 सीटे मिल सकती हैं। वहीं 14 सीटें अन्य के खाते में जाने का अनुमान है। 17 14 ओपिनियन पोल: एमपी में फिर शिवराज राज,सीटें होगी कम लेकिन खिलेगा कमल

इसके अलावा मध्य प्रदेश के लोगों की सीएम के तौर पर पहली पसंद शिवराज सिंह चौहान ही बने हुए है। 61 फीसदी लोगों ने शिवराज सिंह को बेहतरीन सीएम बताया है। तो दूसरी तरफ हाल ही में एमपी कांग्रेस के अध्यक्ष बनाए गए कमलनाथ सिर्फ 4 फीसदी लोगों की पसंद है। यहीं नहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी लोगों ने नकार दिया है। सिंधिया को सिर्फ 17 फीसदी लोग ही सीएम देखना चाहते हैं। इसके अलावा अजय सिंह के नेतृत्व में 6 फीसदी लोग हैं। आपको बता दें कि ये सर्वे 42550 लोगों के बीच किया गया था।

सर्वे को 230 विधानसभा क्षेत्रों में 42550 लोगों से बातचीत के आधार पर किया गया है। बताते चलें कि  2013 में बीजेपी को 165 सीटें मिली थी, जबकि सर्वे में इस बार बीजेपी को 153 सीटें मिलती दिख रही है। बीजेपी को कुल 12 सीटों पर नुकसान होता दिख रहा है। वहीं अगर कांग्रेस के प्रदर्शन पर नजर डालें तो 2013 में कांग्रेस को 58 सीटों पर जीत मिली थी, जबकि इस बार के सर्वे में उसे 51 सीटे मिलने के आसार हैं। लिहाजा कांग्रेस को इस बार 7 सीटों का नुकसान हो सकता है।

Related posts

सिंचाई विभाग के जेई ने किया 70 से ज्यादा बच्चों को यौन शोषण, क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Aman Sharma

महिला ने अस्पताल के डॉक्टर और मेल नर्स समेत कई लोगों पर लगाया गैंगरेप और जान से मारने की धमकी देने का आरोप 

Rani Naqvi

राजस्थान: लंबे समय बाद विपक्ष पर सीएम गहलोत का कटाक्ष, कहा- प्रदेश में 5 साल चलेगी सरकार, मुझे 15- 20 साल कुछ नहीं होने वाला है

Saurabh