Breaking News राज्य

चोरों ने उड़ाई रेलवे की नींद, डेढ़ किलोमीटर की पटरी लेकर हुए फरार

track 00000 चोरों ने उड़ाई रेलवे की नींद, डेढ़ किलोमीटर की पटरी लेकर हुए फरार

भोपाल। मध्य प्रदेश में चोरी की एक चौकाने वाली घटना सामने आई है। दरअसल यहां के कटनी और दमोह रेलवे स्टेशन पर चोर पटरी उखाड़ कर फरार हो गए। इस घटना के बाद एक तरफ सुरक्षा एजेंसियों के होश उड़ गए हैं तो वहीं अधिकारी भी काफी परेशान नजर आ रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक कुछ अज्ञात लोगों ने 1.6 किलोमीटर की रेल पटरियां चुरा ली हैं। वहीं अधिकारी इस बात को लेकर हैरान है कि इतनी भारी-भरकम पटरियों को कोई कैसे अपने साथ ले जा सकता है। हालांकि इस बात का शुक्र है कि पटरी उखाड़े जाने के बाद उस रूट पर कोई ट्रेन नहीं थी क्योंकि अगर होती तो काफी बड़ा हादसा हो सकता था। track 00000 चोरों ने उड़ाई रेलवे की नींद, डेढ़ किलोमीटर की पटरी लेकर हुए फरार

बताया जा रहा है कि चुराई गई पटरियों का कुल वजन 100 टन से भी ज्यादा हो सकता है। आशंका जताई जा रही है कि इस चोरी को अंजाम देने वाले चोर गिरोह का सरगना पाकिस्तान फरार हो गया है। अगर ऐसा हुआ तो ये सुरक्षा एजेंसी के लिए चिंता का विषय हो सकता है। वहीं कहा जा रहा है कि पटरियों की स्टील को गलाकर उससे कुछ बनाना काफी महंगा है क्योंकि इस कीमत में तो नया स्टील खरीदा जा सकता है। पुलिस इसे किसी आम चोर का काम नहीं मान रही है।

आम चोरों के पास ऐसे साधन नहीं होते और न ही इतनी राशि होती है कि वे स्टील को गलाने व उससे कुछ बनाने का काम कर सकें। इस मामले में आरपीएफ ने सागर और जबलपुर से 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले की जांच कर रहे आरपीएफ अधिकारी रोहित चतुर्वेदी ने कहा कि चुराई गई पटरियों में से 60 फीसदी की रिकवरी हो गई है। हालांकि इसका मास्टमाइंड कौन है इसका जल्द ही पता लगा लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि चुराई गई पटरियों को इस्तेमाल करना भी चोरों के लिए आसान नहीं होगा।

Related posts

वर्धमान: मिशन बंगाल पर निकले जेपी नड्डा, बोले- ममता का जाना तय

Aman Sharma

अमरनाथ यात्रा के पहले 450 आतंकी घुसपैठ को तैयार खुफिया विभाग का बड़ा खुलासा

piyush shukla

उत्तराखंडः स्किल इंडिया योजना से 1 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार !

mahesh yadav