Breaking News featured देश

अमरनाथ यात्रा के पहले 450 आतंकी घुसपैठ को तैयार खुफिया विभाग का बड़ा खुलासा

amarnath cave terrorists अमरनाथ यात्रा के पहले 450 आतंकी घुसपैठ को तैयार खुफिया विभाग का बड़ा खुलासा

नई दिल्ली। सूत्रों के हवाले से मिली सूचना के आधार पर खुफिया विभाग की एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है, कि घाटी में आतंक को फैलाने के लिए 450 सौ आतंकी घुसपैठ के फिराक में हैं। रिपोर्ट के जरिए इस बात की जानकारी मिली है, कि कश्मीर में तबाही मचाने के लिए पाक की खुफिया एजेन्सी ने ब्लू प्रिंट तैयार किया है। इस ब्लू प्रिंट के तहत आईएसआई ने लश्कर और जैश-ए-मोहम्मद के 450 आतंकियों को पीओके के लॉन्च पैड पर इकट्ठा किया है।

amarnath cave terrorists अमरनाथ यात्रा के पहले 450 आतंकी घुसपैठ को तैयार खुफिया विभाग का बड़ा खुलासा

450 आतंकी घुसपैठ की फिराक में बड़ा खुलासा

रक्षा विभाग से जुड़े सूत्रों की माने ने 11 नए लॉन्च पैड भी आईएसआई ने इस आतंकियों के लिए सक्रिय कर दिये हैं। इन आतंकियों का टारगेट आने वाले माह में शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा है। ये आतंकी यात्रा के पहले एक बड़े धमाके की फिराक में हैं। आतंकियों की इस साजिश को लेकर केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने साफ तौर पर कहा है कि सरकार की प्राथमिकता अमरनाथ यात्रा को शांतिपूर्ण ढंग से पूरा कराना है। इस यात्रा को लेकर जो भी सख्त कदम सरकार को उठाने पड़ेगे वो सरकार उठाएगी।

खुफिया विभाग की रिपोर्ट में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि 450 आतंकी पीओके की धरती पर पाक आर्मी के संरक्षण में यात्रा में अराजकता फैलाने के लिए ट्रैनिंग कैंप में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। पाक अधिकृत कश्मीर के बोई,मदारपुर,फगोश और देवलियां पर ट्रेनिंग कैंप को स्थापित किया गया है। इनमें सबसे ज्यादा जैश के आतंकी प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। पीओके में मौजूद 11 लॉन्चिंग पैडों को भी सक्रिय किया गया है। इन 11 लॉन्चिंग पैडों से घुसपैठ की संभावना बताई जा रही है। इन्हे क्रमश: केल, शारदी, दुधनियाल, अथमुगम, जूरा, लीपा, पछिबन चमन, तन्डपानी, नयाली, जनकोट और निकैल में स्थापित किया गया है।

Related posts

लखनऊः कल दोपहर 12 बजे एलटी ग्रेड व प्रवक्ताओं को नियुक्ति पत्र देंगे सीएम योगी

Shailendra Singh

केरल : सबरीमाला का धर्मस्थल मंदिर श्रद्धालुओं के लिए खुला, एंट्री के लिए करना होगा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

Neetu Rajbhar

अदालत ने जारी किया वारण्ट, तांत्रिक साले समेत जेल जायेगा जालसाज रामपूजन

Trinath Mishra