Breaking News featured देश

पीएम मोदी सम्मेलनों में शिरकत करने लाओस पहुंचे

pm modi पीएम मोदी सम्मेलनों में शिरकत करने लाओस पहुंचे

लाओस। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14वें भारत-आसियान शिखर सम्मेलन तथा 11वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में शिरकत करने के लिए बुधवार को लाओस की राजधानी वियनतियाने पहुंच गए हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट किया, दो दिवसीय कूटनीतिक वार्ता के लिए मोदी लाओस पहुंच चुके हैं।

मोदी की जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ बुधवार दोपहर द्विपक्षीय वार्ता प्रस्तावित है। भारत-दक्षिण पूर्वी एशियाई राष्ट्र संघ (आसियान) के शिखर सम्मेलन में 10 दक्षिण-पूर्वी एशियाई राष्ट्रों- इंडोनेशिया, मलेशिया, फिलीपींस, सिंगापुर, ब्रुनेई, कंबोडिया, लाओस, म्यांमार, वियतनाम तथा थाईलैंड के नेता गुरुवार को हिस्सा लेंगे।

वहीं, पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में 10 एशियाई राष्ट्रों के नेता हिस्सा लेंगे, जिनमें भारत, चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, अमेरिका और रूस शामिल हैं। यह सम्मेलन भी उसी दिन होगा। अपने दौरे से पहले मोदी ने मंगलवार को कहा था कि दक्षिण-पूर्व एशिया भारत के पूर्वोत्तर क्षेत्र के विकास में महत्वपूर्ण स्थान रखता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी रवानगी से पहले अपने फेसबुक पेज पर लिखा, आसियान हमारी ‘एक्ट ईस्ट’ नीति का प्रमुख भागीदार है, जो हमारे पूर्वोत्तर क्षेत्र के आर्थिक विकास के लिए महत्वपूर्ण है।

Related posts

अब और बढ़ेगी महंगाई की मार, ये होने जा रहे हैं अहम बदलाव, ध्यान से पढ़ें

pratiyush chaubey

Uttarakhand: आज सुबह हरिद्वार में गंगा नदी में बह रहे 7 कावड़ियों को किया रेस्क्यू, अब तक 18 कांवड़ियों को दिया जीवनदान

Rahul

कैश की किल्लत दूर करने को SBI ने लगाई POS मशीनें, बिना कोई चार्ज दिए किसी भी डेबिट कार्ड से कर सकते हैं ट्रांजेक्शन

rituraj