Breaking News featured राजस्थान राज्य

वसुंधरा के बजट पर पायलट का सवाल, क्या आठ महीने में पूरे कर देंगी वादे

pilot 2160763 835x547 m वसुंधरा के बजट पर पायलट का सवाल, क्या आठ महीने में पूरे कर देंगी वादे
जयपुर। राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार ने अपने कार्यकाल का आखिरी बजट पेश कर दिया है, जिसमें सरकार ने जनता से कई लोकलुभावन वादे किए हैं। इसी को लेकर राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट ने राज्य सरकार पर तंज कसते हुए कहा है कि सीएम राजे ने जो बजट पेश किया है उसमें आगामी विधानसभा चुनाव और पिछले दिनों हुए उपचुनाव का असर साफतौर पर दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने अपने बजट में जो घोषणाएं की हैं क्या सरकार उसे आठ महीनों में पूरा कर देगी।
pilot 2160763 835x547 m वसुंधरा के बजट पर पायलट का सवाल, क्या आठ महीने में पूरे कर देंगी वादे
कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि  बजट में जो घोषणाएं की गई हैं वो केवल वाहवाही लूटने वाली है। उन्होंने कहा कि उपचुनाव में करारी हार के बाद भी सरकार ने सबक नहीं लिया और अभी-भी जनता को भ्रमित कर रही है। महंगाई को कम करने के लिए पेट्रोल डीजल से वैट कम करने की कोई घोषणा नहीं की। रोजगार बढ़ाने के लिए भी कोई घोषणा नहीं हुई। पायलट ने सरकार पर बजरी खनन पर रोक की आड़ में अवैध खनन को बढ़ावा देने का आरोप लगाया।

वहीं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी सरकार के बजट को लेकर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार ने किसानों के लिए सिर्फ बात की है उनके लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। गहलोत ने कहा कि किसानों को उनकी फसलों का सही मुल्य नहीं मिल पा रहा है इसलिए किसान का कर्ज माफ करना जरूरी बन गया है।

गहलोत ने बजट में जयपुर मेट्रो और डूंगरपुर-बांसवाड़ा-रतलाम रेलवे लाइन के दूसरे चरण का कोई जिक्र नहीं किए जाने पर अफसोस जताया।

Related posts

व्यापारियों की मांग, वीकेंड पर लॉकडाउन न करे सरकार

Shailendra Singh

उत्तर प्रदेश और उत्तराखण्ड में खत्म हुआ मतदान

kumari ashu

बिहार में दर्दनाक हादसा, दिल्ली आ रही बस में लगी आग, 27 की मौत

lucknow bureua