Breaking News featured देश राज्य

अगस्ता वेस्लैंड मामले में रमन सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने दी राहत

raman singh 3103393f अगस्ता वेस्लैंड मामले में रमन सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने दी राहत

 नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने अगस्ता वेस्टलैंड होलीकॉप्टर घोटाला मामले में छत्तीसगढ़ सरकार को बड़ी राहत दी है। कोर्ट ने छत्तीसगढ़ की रमन सरकार को राहत देते हुए इस मामले की जांच की मांग करने वाली याचिका को रद्द कर दिया। कोर्ट का ये फैसला आगामी चुनाव के लिहाज से रमन सिंह के लिए फायदा का सौदा माना जा रहा है। आपको बता दें कि इस साल के अंत में राज्य में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और विपक्ष इस मामले में बड़े घोटाले का आरोप लगाकर सरकार पर निशाना साध रहा था। कोर्ट के फैसले के बाद विपक्ष औंधे मुंह गिर गया है। raman singh 3103393f अगस्ता वेस्लैंड मामले में रमन सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने दी राहत

बता दें कि इस मामले को लेकर राज्य में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने सीएम रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह के खिलाफ याचिका दायर की थी। गौरतलब है कि साल 2007 में छत्तीसगढ़ सरकार ने अगस्ता वेस्टलैंड कंपनी से हेलीकॉप्टर खरीदा था, जिसमें इस डील को लेकर कथित तौर पर सुप्रीम कोर्ट में पहले से ही भ्रष्टाचार के मामले में सुनवाई चल रही थी। इससे पहले 16 नवंबर 2017 को सुप्रीम कोर्ट ने छत्तीसगढ़ की रमन सिंह सरकार से हेलीकॉप्टर खरीदने संबंधी फाइल तलब की थी। कोर्ट द्वारा मांगी गई फाइल को सरकार ने एक हफ्ते के अंदर पेश कर दिया था।

उस दौरान कोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा था कि आखिर अगस्ता हेलीकॉप्टर ही खरीदा जाएगा, ये फैसला किसने लिया। मिली जानकारी मुताबिक कोर्ट में सुनवाई के दौरान नए और अहम मुद्दों पर चर्चा की गई थी। इसमें कहा गया कि ये जानना जरूरी है कि जब चीफ सेक्रेट्री ने नोट में किसी भी हेलीकॉप्टर की बात लिखी तो फिर अगस्ता के लिए ही टेंडर क्यों जारी हुआ। याचिककर्ता की ओर से पेश प्रशांत भूषण ने आरोप लगाया है कि छत्तीसगढ़ सरकार ने इतालवी कंपनी अगस्ता-वेस्टलैंड से तय कीमत से ज़्यादा पैसे देकर हेलीकॉप्टर खरीदा था।

Related posts

योग गुरू का बयान ‘नहीं बना राम मंदिर तो हो सकता है विद्रोह’,कोर्ट से नहीं मिलेगा हल

mahesh yadav

यूपी सरकार ‘असंवेदनशील’, CAA के प्रोटेस्टर सदफ के खिलाफ लगे बेबुनियाद आरोप: प्रियंका गांधी

Trinath Mishra

परिवर्तन की आवाजें उठनी शुरू, भाजपा की विदाई तय: अखिलेश यादव

Aditya Mishra