Breaking News featured दुनिया

उत्तर कोरिया ने एक बार फिर दिखाई आंख, कहा-हमें कम आंकने की गलती न करें

170930105608 kim jong un file exlarge 169 उत्तर कोरिया ने एक बार फिर दिखाई आंख, कहा-हमें कम आंकने की गलती न करें

प्योंगयांग। अपने मिसाइल सिस्टम को बढ़ाने के लिए पूरे साल मिसाइल टेस्ट कर उत्तर कोरिया ने अमेरिका समेत पुरी दुनिया के नाक में दम करके रखा। वहीं अब उत्तर कोरिया ने अगले साल 2018 में भी अपने मिसाइल कार्यक्रम को इसी तरह जारी रखने की घोषणा की है। उत्तर कोरिया ने साफ करते हुए कहा कि वो साल 2018 में भी परमाणु हथियार विकास कार्यक्रम जारी रखेगा और उसकी इस नीति में कोई बदलाव नहीं आने वाला। उत्तर कोरिया की सरकारी न्यूज एजेंसी केसीएन ने अपनी सरकार का ये बयान जारी करते हुए कहा कि विश्व की कोई भी ताकत हमारी अजादी और न्याय पाने के अधिकार को खत्म नहीं कर सकती। 170930105608 kim jong un file exlarge 169 उत्तर कोरिया ने एक बार फिर दिखाई आंख, कहा-हमें कम आंकने की गलती न करें

एजेंसी ने कहा कि खुद को अजेय समझने वाला कोई देश हमारी ताकत को कम आंकने की गलती कतई न करें और न ही हमें अनदेखा करने की कोशिश करे। उत्तर कोरिया एक परमाणु शक्ति संपन्न देश है और वो अपनी आजादी और न्याय के रास्ते पर चल रहा है।  एजेंसी ने कहा वह आत्मरक्षा और परमाणु शक्ति संपन्न देश की ओर से होने वाले हमले से बचाव के लिए परमाणु हथियार बना रहा है। वह हमले के खतरे से निपटने के लिए अमेरिका के हृदय स्थल पर घातक हमले की उच्चस्तरीय क्षमता प्राप्त कर रहा है।

उत्तर कोरिया अमेरिका की ओर छेड़े जाने वाले किसी भी युद्ध से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। सालभर किए परीक्षण वर्ष 2017 में उत्तर कोरिया पूरे समय बैलिस्टिक मिसाइल और परमाण बम के परीक्षणों में जुटा रहा। जिसके चलते कोरियाई प्रायद्वीप का ही नहीं बल्कि पूरे एशिया-प्रशांत क्षेत्र का माहौल खासा तनावपूर्ण रहा। उत्तर कोरिया के हथियारों से सबसे ज्यादा अमेरिका और उसके मित्र दक्षिण कोरिया और जापान को खतरा है।

Related posts

विंटर गेम्स के लिये हो जाएं तैयार, क्योंकि औली में जल्द होने वाला है आयोजन

Hemant Jaiman

दसवें दौर की वार्ता: किसान- प्रदर्शनकारियों को निशाना बना रही NIA, सरकार- लिस्ट दो हम देखेंगे

Aman Sharma

ब्रिटेन में कोरोना का कहर, एक दिन में सामने आए 78 हजार से अधिक मरीज

Rahul