September 19, 2021 12:47 am
Breaking News featured देश

दसवें दौर की वार्ता: किसान- प्रदर्शनकारियों को निशाना बना रही NIA, सरकार- लिस्ट दो हम देखेंगे

WhatsApp Image 2021 01 20 at 4.56.36 PM दसवें दौर की वार्ता: किसान- प्रदर्शनकारियों को निशाना बना रही NIA, सरकार- लिस्ट दो हम देखेंगे

नई दिल्ली। किसान आंदोलन को आज 56वां दिन है। विज्ञाान भवन में हो रही 10वें दौर की बातचीत से भी कोई हल निकलता नजर नहीं आ रहा। किसान हर बार की तरह इस बार भी कानून वापसी की मांग पर अड़े है और सरकार संशोधन का राग अलाप रही है। इसी बीच एक बार फिर सरकार ने साफ कर दिया कि कानून वापस नहीं होगा। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, रेल मंत्री पीयूष गोयल सरकार की ओर से बैठक में शामिल हैं।

 

आपको बता दें कि 10वें दौर की बातचीत में भी कानून वापसी का मुद्दा उठा है और हर बार की तरह इस बार भी सरकार ने साफ इंकार करते हुए कहा है कि कानून वापसी नहीं होगा। गोरतलब है कि राकेश टिकैत पहले ही कह चुके हैं कि जब तक कानून वापसी नहीं तब तक घर वापसी नहीं। ऐसे में सवाल यहीं है कि यह गतिरोध और कितना लंबा खिचेगा।

 

फिलहाल अभी एमएसपी पर चर्चा हो रही है। इसी के साथ किसानों ने एनआईए का भी मुद्दा उठाया। शिमला में जो किसान कल गिरफ्तार हुए हैं, उसका मुद्दा भी बैठक में उठाया गया। किसानों ने कहा है कि सरकार NIA का इस्तेमाल कर प्रदर्शन और समर्थन करने वाले लोगों को टारगेट कर रही है। वहीं, सरकार ने जवाब में कहा कि अगर कोई निर्दोष है तो उनकी लिस्ट दें, हम देखेंगे।

 

 

Related posts

पायल रोहतगी ने ऐजाज खान के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

bharatkhabar

जमशेदपुर एफसी 10 अंकों के साथ अंकतालिका में तीसरे नंबर पर

Trinath Mishra

कासगंज में बिकरू कांड दोहराने की कोशिश, शराब माफिया के हमले में सिपाही शहीद, दरोगा गंभीर

Pradeep Tiwari