featured देश

इंडिया गेट पर मोदी सरकार के मेगा शो का आयोजन

Modi cabinet इंडिया गेट पर मोदी सरकार के मेगा शो का आयोजन

नई दिल्ली। केंद्र में मोदी सरकार के दो साल पूरे होने का जश्न मनाने के लिए दिल्ली के इंडिया गेट पर शनिवार को ‘जरा मुस्कुरा दो’ कार्यक्रम का आयोजन किया है। शाम पांच बजे से रात दस बजे तक यानि पांच घंटे तक चलने वाले इस मेगा शो में मोदी सरकार अपने दो साल की उपलब्धियों के बारे में बता रही है। इस शो को चर्चित अभिनेता आर माधवन होस्ट कर रहे हैं।

इस मेगा शो में अभिनेत्री विद्या बालन ने स्वच्छ भारत अभियान से जुडी बात को लेकर चर्चा कीं, तो वही मशहूर गायक कैलाश खेर ने स्वच्छ भारत कैंपेन में परफॉर्मेंस दी।

यह समारोह ‘टॉकेथन’ प्रारूप में आयोजित किया गया है, जिसमें मंत्री पूछे गए सवालों के जवाब दे रहे हैं। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू, शहरी विकास राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो तथा सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर कार्यक्रम के प्रारंभिक हिस्से में हिस्सा लिया।

मोदी सरकार के 2 साल के जश्न में रवीना
सामाजिक मुद्दों का समर्थन करने के लिए लोकप्रिय अभिनेत्री रवीना टंडन यहां शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृतव वाली सरकार के दो साल पूरे होने के जश्न में शामिल हुईं। अभिनेत्री ने कहा, “बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ काफी जरूरी है, क्योंकि एक बालिका शिक्षा के माध्यम से ही आगे बढ़ सकती है। पशुओं के हितों के लिए काम कर रहीं रवीना ने लोगों से कहा कि उन्होंने एक बार रात में एक अनाथालय से निकाली गई 30 लड़कियों की मदद की थी।

अमिताभ बच्चन ने अपने सम्बोधन में कहा, ”देश की आबादी को पीछे ना ढकेला जाए, बल्कि उसे आगे लाया जाए। हमारी संस्कृति में महिलाओं को सबसे पूजनीय स्थान है। आइए हम सब मिलकर संकल्प करें कि तथाकथित अबला के अंदर वास करती सबला को खिलने दें और उसे देश की ताकत बनने का अवसर प्रदान करें। बल का अर्थ यदि पशु बल है तो स्त्री कमजोर है। यदि बल का मतलब आत्मबल से है तो पुरुष कभी स्त्री बराबरी नहीं कर सकता। ”

अमिताभ के सेशन के बाद नाहिद आफरीन ने रोजा फिल्म का गीत ‘दिल है छोटा सा छोटी सी आशा…’ गाया। ये गीत बेटियों के सपनों और उनकी उम्मीदों को डेडिकेटेड था।

Related posts

गुरुग्राम में जुमे की नमाज को लेकर विवाद, हिंदू संगठनों ने खुले में नमाज पढ़ने को लेकर जताई आपत्ति

rituraj

अवैध बूचड़खानों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी : केंद्र सरकार

Anuradha Singh

फतेहपुर में रौद्र हो रही यमुना नदी, हाईवे पर पानी पहुंचने से सड़कें जलमग्‍न

Shailendra Singh