featured देश

साल 2020 में सुरक्षाबलों के हाथों मारे गए 97 आतंकी, सोमवार को भी मिला बड़ी कामयाबी 

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, 3 आतंकी घिरे

सुरक्षाबलों को आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में बड़ी कामयाबी मिली है। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सोमवार सुबह शुरू हुए एक और एनकाउंटर में सुरक्षाबलों

नई दिल्ली। सुरक्षाबलों को आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में बड़ी कामयाबी मिली है। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सोमवार सुबह शुरू हुए एक और एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 4 और आतंकवादियों को मार गिराया है। इस तरह सेना ने 24 घंटे में 9 आतंकियों का एनकाउंटर किया और मौत के घाट उतार दिया। वहीं जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि दक्षिण कश्मीर के शोपियों जिले में पिंजौरा गांव में एनकाउंटर शुरू हो गया है। पुलिस और सुरक्षाबल आतंकियों को ढेर करने के अपने काम में लगे हुए हैं।’

जम्मू-कश्मीर:गुरेज सेक्टर में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़,एक मेजर समेत चार जवान शहीद

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के शोपियां में रविवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया। सुरक्षाबलों ने अब तक कई आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है। अगर सिर्फ इस साल के एनकाउंटर की बात करें तो सुरक्षाबलों ने 7 जून तक 97 आंतंकियों को ढेर किया है।

वहीं साउथ एशिया टेरेरिजम पोर्टल जो आंकड़े मिले हैं उनके मुताबिक 5 जून तक सुगक्षाबलों ने 92 आंतकियों को मारा है। रविवार 7 जून को 5 आतंकी मारे जाने के बाद ये संख्या अब 97 हो गई है। इस दौरान सुरक्षा बल के 29 जवान भी शहीद हुए हैं। इस साल 5 जून तक कुल 55 आतंकी घटनाएं हुई हैं, जिनमें 10 नागरिकों की मौत हुई है।

जम्मू कश्मीर:बारामूला और शोपियां जिलों में हुए दो अलग-अलग मुठभेड़ों में 4 आतंकवादी ढेर,एक जवान शहीद

https://www.bharatkhabar.com/following-these-rules-can-go-to-the-shrine-and-shopping-mall/

पिछले सालों में कितने आतंकी मारे गए?

SATP से मिले आंकड़ों के मुताबिक 2019 में कुल 163 आतंकी मारे गए थे, जबकि सुरक्षा बल के 78 जवान शहीद हुए थे। वहीं 2018 में कुल 271 आतंकी मारे गए थे, जबकि सुरक्षा बल के 95 जवान शहीद हुए थे। 2017 में कुल 220 आतंकी मारे गए थे, जबकि सुरक्षा बल के 83 जवान वीरगति को प्राप्त हुए थे।

बहुत से टॉप कमांडर मारे गए

मारे जाने वाले आतंकियों में बहुत से ऐसे नाम थे, जिनका लोगों में काफी खौफ था। बुरहान वानी की मौत के बाद अलग हुए जाकिर मूसा को भी सुरक्षा बलों ने इसी साल मारा है, जिसने अपना खुद का आतंकी समूह बना लिया था। आबिद मंजूर मागरे उर्फ सज्जू टाइगर को भी सुरक्षा बलों ने मार गिराया है। कुछ हफ्ते पहले ही रियाज नायकू को भी सुरक्षा बलों ने ढेर किया था। रविवार के एनकाउंटर में भी हिजबुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर फारूक अहमद भट्ट के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है।

Related posts

…लीजिए अब ओवैसी भी हुए पीएम मोदी के मुरीद

bharatkhabar

मेहंदी फिल्म से पहचान पाने वाले अभिनेता हारे जिंदगी की जंग, इस भंयकर बीमारी से थे पीड़ित

Trinath Mishra

Breaking News