featured देश यूपी

भारत नेपाल सीमा पर पकड़ा गया हिजबुल का आतंकी

hizbul भारत नेपाल सीमा पर पकड़ा गया हिजबुल का आतंकी

महाराजगंज। भारत-नेपाल की सोनौली सीमा पर शनिवार की देर शाम नेपाल से भारत सीमा में प्रवेश करते एसएसबी के जवानों ने एक हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आतंकी नसीर ने पूछताछ में बताया कि वह हिजबुल मुजाहिदीन का सक्रिय सदस्य है। कश्मीर में भारतीय सेना के खिलाफ वहा के लोगो से मिलकर हालात को और बिगाड़ने की जिम्मेदारी दी है ।

hizbul भारत नेपाल सीमा पर पकड़ा गया हिजबुल का आतंकी

एस एस बी जवानों के हत्थे चढ़ा हिजबुल मुजाहिदीन का सक्रिय सदस्य नसीर अहमद को आज महराजगंज जिला सत्र न्यायालय में पेश किया गया । नसीर ने बताया कि वह भारत कश्मीर को आजाद करने आया था और कश्मीर में युवाओ को भड़काने के लिए यहा पाकिस्तान से दुबई से नेपाल के रास्ते भारत आ रहा था । वर्ष 2002 में कश्मीर के बनिहाल में माइल विस्फ़ोट में शामिल था और 2003 में पाकिस्तान गया था और वहा 3 महीने तक ट्रेंनिग  लिया था ।

भारत नेपाल की सीमा से गिरफ्तार नसीर ने पूछताछ में बताया कि ये कई आतंकी घटना में शामिल था । और इसके पास से पाकिस्तानी पासपोर्ट भी बरामद हुआ । ये हिजबुल मुजाहिदीन का एक्टिव आतंकी है । और 2002 में ये कश्मीर में कई आपरेशन में शामिल था । ये उस आतंकी घटना में शामिल था जिसमे दो आर्मी के जवानों की मौत भी हुई थी । 2003 में ये बॉर्डर पर कर पाकिस्तान चला गया था । और मुज्जफराबाद में ये 3 महीने तक वहा ट्रेंनिग भी लिया था और ये भारत मे आतंकी वारदात के लिए कहा जाता ।

पुलिस ने बताया कि इसको पाकिस्तान से भारत इसलिए भेज गया था कि कश्मीर जा कर वहा पर युवाओं को भारत और आर्मी के खिलाफ भड़काना था । चूँकि इसको सभी हथियारों चलाने आता था इसलिए जरूरत आने पर ये हथियार चला भी सकता था ।

Related posts

9/11 का वो काला दिन, जब आतंकियों के हमले से थर्रा उठा था पूरा अमेरिका

mahesh yadav

शाहजहांपुरः बीमार पिता को ठेले पर अस्पताल ले जाने को मजबूर हुआ बेटा, वीडियो वायरल

Shailendra Singh

कांग्रेस पर शाह की गरज: कश्मीर की आजादी का समर्थन करने वालों को नहीं देगा हिमाचल वोट

Pradeep sharma