featured यूपी

लखनऊ: ‘हमें रोज़गार दो’ के नारे से गूंजेगा SCERT कार्यालय, जानिए पूरा मामला

लखनऊ: ‘हमें रोज़गार दो’ के नारे से गूंजेगा SCERT कार्यालय, जानिए पूरा मामला

लखनऊ: सोमवार की सुबह राजधानी स्थित स्टेट काउंसिल ऑफ एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग (एससीईआरटी) कार्यालय के बाहर अभ्यर्थियों का जमावड़ा लगने वाला है। असल में, कल 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में खाली पड़े 22000 पदों को जोड़ने की मांग लेकर यूपी के 75 जिलों से अभ्यर्थी पहुंच रहे हैं।

लगातार विवादों में है 69000 सहायक शिक्षक भर्ती

69000 सहायक शिक्षक भर्ती का मामला लगातार विवादों में है। जहां एक ओर इस भर्ती प्रक्रिया में आरक्षण की अनदेखी के मामले को लेकर ओबीसी और एससी वर्ग के अभ्यर्थी इच्छा मृत्यु की मांग कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ इस भर्ती में 22000 रिक्तियों को जोड़ने की मांग को लेकर सोमवार को कई अभ्यर्थी राजधानी स्थित एससीईआरटी कार्यालय पर महाधरना देने पहुंच रहे हैं।

सोशल मीडिया पर जारी की गई सूचना

अभ्यर्थियों ने सोशल मीडिया के माध्यम से इस महाधरने का ऐलान किया है। इसके लिए कई तरह के पोस्टर्स और सूचना पत्र भी सोशल मीडिया पर शेयर किए जा चुके हैं। वहीं, सूचना यह भी प्राप्त हुई है कि उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों से अभ्यर्थियों का निकलना शुरू हो गया है और सोमवार की सुबह अभ्यर्थी अपनी मांगों को लेकर एससीईआरटी कार्यालय पर प्रदर्शन करने पहुंच जाएंगे।

tehar लखनऊ: ‘हमें रोज़गार दो’ के नारे से गूंजेगा SCERT कार्यालय, जानिए पूरा मामला

55 अभ्यर्थियों ने मांगी थी इच्छा मृत्यु

बता दें कि बीते सात जून को इसी मांग को लेकर कई अभ्यर्थियों ने वर्चुअल धरना दिया था और सरकार से न्याय की गुहार लगाई थी। 69000 सहायक शिक्षक भर्ती मामले में ओबीसी और एससी वर्ग के 55 अभ्यर्थियों ने राज्यपाल और राष्ट्रपति को पत्र लिख इच्छा मृत्यु की मांग की थी। उनका आरोप था कि भर्ती में आरक्षण प्रक्रिया में बड़ा घोटाला हुआ है और इसकी शिकायत राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग से की गई है।

Related posts

स्मिता पाटिल: दूरदर्शन से बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री बनने तक का सफर, बिना शादी के बन गईं थी मां

Saurabh

पुलवामा हमला: परिवार के साथ हसी खुशी छुट्टियां मना कर लौट रहे थे सीआरपीएफ जवान

Rani Naqvi

यूपी में सोमवार से वृहद टीकाकरण अभियान, रिक्‍शा चालकों सहित इन्‍हें लगेगी वैक्‍सीन    

Shailendra Singh