aff71787 32f8 4b46 b006 e8afbbe9b668 दिवाली पर योगी सरकार ने पुलिस विभाग को दी नई सौगात, 30 हजार कर्मियों को दिया प्रमोशन

लखनऊ। दिपावली के मौके पर सभी में खुशी का माहौल है। सभी देशवासी इस त्यौहार को बड़ी ही धूम धाम से मनाते हैं। इस बार योगी सरकार की तरफ से पुलिस विभाग को दिवाली का तो​हफा दिया गया है। योगी सरकार ने 30 हजार पुलिसकर्मियों प्रमोशन का गिफ्ट दिया है। साथ ही कुछ दिनों पहले योगी सरकार ने त्यौहारों को देखते हुए आदेश दिया था कि किसी भी अधिकारी को त्यौहार पर छुट्टी नहीं दी जाएगी। जिसके बाद आज सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने पुलिस विभाग को दिवाली का तोहफा दे ही दिया। इन 30 हजार पुलिस कर्मियों में अलग अलग पदों विभाग के कर्मचारी होंगे।

7,835 आरक्षी चालक प्रमोट किये गये-

बता दें कि प्रदेश के 30 हजार पुलिसकर्मियों के प्रमोशन की डीपीसी जारी कर दी गई है। आज मुख्यमंत्री 5042 कांस्टेबलों को हेड कांस्टेबल के पद पर प्रोन्नति का आदेश प्रदान करेंगे। इनमें 23 हजार सिविल पुलिस और 5042 पीएसी के जवान हैं। महानिदेशक, भर्ती बोर्ड आरके विश्वकर्मा के मुताबिक इस वित्तीय वर्ष में अब तक कुल 39,848 पुलिस कर्मियों का प्रमोशन किया जा चुका है। इसके तहत 7,835 आरक्षी चालक प्रमोट किये गये हैं।

जानें कितने सब इस्पेंटर और इस्पेंटर को किया प्रोन्नत-

वहीं, 29,226 हेड कॉन्स्टेबल को प्रमोशन दिया गया है। इस के अलावा 1019 सब इंस्पेक्टर और 1768 इंस्पेक्टर को प्रोन्नत किया गया है। सब इंस्पेक्टर बनने वालों में 717 सशस्त्र पुलिस के और 198 रेडियो मुख्यालय के लोग शामिल हैं। लिपिक संवर्ग के 66 लोग भी निरीक्षक प्रोन्नति पाकर निरीक्षक बनाये गये हैं। दूसरी तरफ फायर सर्विस के 170 कर्मियों का भी प्रमोशन किया गया है।

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

5वें आयुर्वेद दिवस पर देश को मिलेंगे दो आयुर्वेद संस्थान, जानें इनके बारे में

Previous article

तेजी से गिर रहा पारा, दिवाली के बाद पड़ने वाली है कड़ाके की ठंड

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.