Lucknow: कस्टम विभाग को मिली सफलता, दुबई से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे यात्री से बरामद किया 287 ग्राम सोना, जानिए और क्या-क्या मिला

लखनऊ: लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग को बड़ी सफलता हाथ लगी है। कस्टम विभाग ने दुबई से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे यात्री के पास से 289 ग्राम सोना बरामद किया है। यात्री के पास से कुल 13 लाख 56 हजार 498 रुपए का सोना बरामद हुआ है।

यात्री को किया गिरफ्तार

बता दें कि फ्लाइट नंबर एफ 8325 से ये यात्री लखनऊ पहुंचा था। कस्टम विभाग के अधिकारियों ने बरामद सोने को सीमा शुल्क के प्रावधानों के जब्त कर लिया है और यात्री को गिरफ्तार कर पुलिस के हवाले कर दिया है।

तस्करी की लगातार आ रहीं खबरें

बता दें कि लखनऊ एयरपोर्ट पर इससे पहले भी सोना छिपाकर लाने के मामले सामने आते रहे हैं। अभी हाल ही में अंडरगार्मेंट में एक आदमी सोना छिपाकर ला रहा था। उसे शक होने पर कस्टम विभाग ने पकड़ लिया था।

बाज नहीं आ रहे सोना तस्कर

इससे पहले भी लखनऊ एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी करने की खबरें लगातार आती रहती हैं। सोना तस्कर अपने अपने तरीके से पुलिस और कस्टम विभाग को धोखा देने की कोशिश करते हैं। इसमें कभी कभी वो सफल हो जाते हैं लेकिन आमतौर पर पकड़ लिए जाते हैं।

कस्टम विभाग बना रहा नई योजना 

वहीं लखनऊ स्थित चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सोने की तस्करी रोकने के लिए कस्टम विभाग एक नई योजना पर काम कर रहा है। ये योजना अगर सफल हो गई तो इससे एयरपोर्ट पर होने वाली सोने की तस्करी पर काफी हद तक लगाम लगाया जा सकेगा।

पासपोर्ट विभाग से साधा संपर्क

इसके लिए कस्टम विभाग ने एक पासपोर्ट विभाग से संपर्क साधा है और कहा है कि जो लोग विदेश से सोना लाते समय कस्टम शुल्क नहीं अदा करते हैं उनका पासपोर्ट जब्त कर लिया जाए। कस्टम विभाग ने इसके लिए सोने की तस्करी करने वाले यात्रियों की एक सूची भी पासपोर्ट कार्यालय को सौंप दी है और उनसे उचित कार्रवाई करने को कहा है।

 

 

 

राज्य निर्वाचन आयोग ने नौकरीपेशा दंपतियों को दी बड़ी राहत, पंचायत चुनाव में किसी एक की लगेगी ड्यूटी

Previous article

Haridwar Kumbh 2021: एक हजार संन्यासी लेंगे नागा संन्यास दीक्षा, योग्य एवं पात्र साधुओं को मिलेगी दीक्षा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured