राज्य निर्वाचन आयोग ने नौकरीपेशा दंपतियों को दी बड़ी राहत, पंचायत चुनाव में किसी एक की लगेगी ड्यूटी

लखनऊ: राज्य निर्वाचन आयोग ने नौकरीपेशा दंपतियों को बड़ी राहत दी है। राज्य निर्वाचन आयुक्त ने कहा है कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पति या पत्नी में से किसी एक की ड्यूटी लगाई जाएगी।

राज्य निर्वाचन आयोग की इस व्यवस्था से नौकरीपेशा दंपतियों को बड़ी राहत मिल गई है।

कर्मचारी संगठनों ने उठाई थी आवाज

बता दें कि इस संबंध में काफी समय से कर्मचारी संगठनों की तरफ से ये आवाज उठाई जा रही थी। कर्मचारी संगठनों ने कहा था कि अगर पति और पत्नी दोनों ही काम करेंगे तो बच्चों के पालन पोषण में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

टीचर्स एसोसिएशन ने लिखा था पत्र

गौरतलब है कि यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन ने राज्य निर्वाचन आयोग को एक पत्र लिखा था। पत्र में उन्होंने लिखकर बताया था कि अघर पति और पत्नी दोनों की सरकारी टीचर हैं और दोनों की ही ड्यूटी चुनाव में लगती है तो उनके बच्चों की केयर करने वाला कोई नहीं होगा।

राज्य निर्वाचन आयोग ने नौकरीपेशा दंपतियों को दी बड़ी राहत, पंचायत चुनाव में किसी एक की लगेगी ड्यूटी

ऐसे में बच्चों को नुकसान भी हो सकता है। इसी को लेकर टीचर्स एसोसिएशन ने राज्य निर्वाचन आयोग से आग्रह किया था और सहूलियत देने की मांग की थी। इसी पत्र का संज्ञान लेते हुए निर्वाचन आयोग ने ये आदेश जारी किया है।

पंचायत चुनाव की जारी हो चुकी है अधिसूचना

विदित हो कि राज्य निर्वाचन आयोग ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों की अधिसूचना जारी कर दी है। पंचायत के चारों पदों के लिए एक साथ 4 चरणों में जिलों के हिसाब से चुनाव कराए जाएंगे।

पहले चरण में 15 अप्रैल को मतदान होगा, जबकि दूसरे चरण में 19 को वहीं तीसरे चरण ममें 26 अप्रैल और चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान किया जाएगा।

 

पते की बात: अप्रैल माह में बैंक में पड़ने वाली हैं इतनी छुट्टियां, निपटा लें अपने काम

Previous article

कस्टम विभाग को मिली सफलता, दुबई से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे यात्री से बरामद किया 287 ग्राम सोना

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured