farmers protest 1 आज मुकेश अंबानी के घर का घेराव करेंगे मुंबई के किसान

आज किसानों के आंदोलन का 27वां दिन है. कड़कती ठंड में भी किसान पिछले 26 दिनों से दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं. किसान केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्हें रद्द करवाने की मांग पर अड़े हुए हैं. किसान 26 दिनों को अपना विरोध दर्ज करवाने के लिये दिल्ली की सीमाओं पर तो डटे ही हुए हैं इसी के साथ-साथ ही किसान अलग-अलग तरीके अपनाकर अपना विरोध जता रहे हैं.

वहीं इसी कड़ी में मुंबई में किसान आज उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर का घेराव करेंगे. ये प्रदर्शन राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के नेतृत्व में होगा. इस दौरान प्रदर्शनकारी किसान मुकेश अंबानी को आंदोलनरत किसानों की समस्या से अवगत करवाएंगे. साथ ही साथ खेती में कॉरपोरेट के दखल को रोकने का अनुरोध करेंगे.
जानकारी के मुताबिक, मुंबई में किसान नेता राजू शेट्टी ने घेराव का कार्यक्रम तय किया है. इस घेराव के दौरान किसान मुकेश अंबानी को किसानों की समस्या के बारे में अवगत करवाएंगें. किसानों की तरफ से ये मुकेश अंबानी से नए कृषि कानूनों के विरोध में कॉरपोरेट अपना कदम पीछे कर लें. साथ ही साथ किसान मुकेश अंबानी से ये भी आग्रह करेंगे कि सरकार से बात करें और इन कृषि कानूनों को रद्द करें क्योंकि ये किसानों के फायदे में नहीं हैं.

कल किसान दिवस
किसान दिवस पर 23 दिसंबर बुधवार को बातचीत की नए सिरे से शुरुआत हो सकती है. आज संयुक्त मोर्चा की आज की बैठक अहम है. पंजाब की 30 जत्थेबंदियों समेत मध्यप्रदेश, हरियाणा, यूपी के सक्रिय करीब 40 किसान संगठनों के संयुक्त किसान मोर्चा की मंगलवार सुबह बैठक बुलाई गई है. संयुक्त मोर्चा मंगलवार की बैठक में नतीजे पर पहुंचेगा. हालांकि, संयुक्त मोर्चा ने सोमवार से 11-11 किसानों की क्रमिक भूख हड़ताल और 25 से 27 दिसंबर तक हरियाणा-पंजाब मार्ग में टोल मुक्ति का एलान कर आंदोलन अभी जारी रखा है.

 

ठाकरे सरकार के ‘कोस्टल रोड’ ड्रीम प्रोजेक्ट को मिली रफ्तार, 102 एकड़ जमीन को समुद्र के अंदर किया समतल

Previous article

आगराः यमुना एक्सप्रेस-वे पर दर्दनाक हादसा, 5 लोग जिंदा जले

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.