featured दुनिया

इस्लामाबाद उच्चायुक्त से हुए गायब हुए 2 भारतीय अफसर, पाक सरकार को दी गई जानकारी

INDIAN offficer इस्लामाबाद उच्चायुक्त से हुए गायब हुए 2 भारतीय अफसर, पाक सरकार को दी गई जानकारी

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद से दो भारतीय अधिकारियों के लापता होने की खबर आ रही है।

नई दिल्ली। पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद से दो भारतीय अधिकारियों के लापता होने की खबर आ रही है। खबर है कि पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त के दो अफसर पिछले 2 घंटों से गायब है। अफसरों की तलाश की जा रही है। वहीं इस मामले को पाकिस्तान के आला अधिकारियों के सामने उठाया गया है। बता दें कि सीआईएसएफ के दो ड्राइवर ड्यूटी पर बाहर गए थे। लेकिन उनको जहां जाना था वो वहां नहीं पहुंचे। आशंका है कि कहीं उनको अगवाह न किया गया हो। वहीं दोनों अफसर जिस ड्राइवर के साथ गए थे उसकी तलाश की जा रही है। वहीं पाकिस्तान सरकार को इसकी जानकारी दे दी गई है।

बता दें कि इससे पहले भी इस्लामाबाद में भारत के एक राजनयिक को डराने की कोशिश की थी। आईएसआई के एक एजेंट ने भारतीय राजनयिक का पीछा किया और उनकी जासूसी करने लगे। इस घटना पर भारत ने पाक के खिलाफ कड़ा विरोध जताया था। इससे पहले इस्लामाबाद में तैनात शीर्ष भारतीय राजनयिक गौरव अहलूवालिया को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) की तरफ से परेशाम करने का मामला सामने आया था।

https://www.bharatkhabar.com/citizens-of-pakistan-administered-kashmir-will-demand-to-be-part-of-india/

वहीं उनको डराने की कोशिश की जा रही है। गौरव का बाइक के जरिए पीछा किया गया और उनको डराया गया। वहीं इससे पहले भी कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं। इससे पहले भारत की सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली में पाकिस्तानी उच्चायोग के 2 वीजा सहायकों को हिरासत में लिया गया था। इन पर आरोप था कि भारतीय सुरक्षा तैयारियों की जानकारी और आंतरिक सूचनाओं की जासूसी करते हैं और उसको लीक करते हैं। पाकिस्तान के इन दोनों अफसरों को भारत ने पर्सोना-नॉन ग्रेटा घोषित किया था और वापस पाकिस्तान भेज दिया था।

Related posts

‘हवस’ पढ़ते हुए तापसी पन्नू वायरल, लोगों ने पूछा यह ‘दिनेश पंडित’ का क्या चक्कर है

Shailendra Singh

कोलंबियाई राष्ट्रपति, फार्क प्रमुख ने शांति समझौते पर हस्ताक्षर किए

shipra saxena

बरसाना में खेली जाएगी दुनिया की सबसे अनूठी लड्डू होली

Rahul