featured देश

कोरोना वैक्‍सीन लगवाने वालों के लिए IndiGo का धमाकेदार ऑफर, उठाएं फायदा

कोरोना वैक्‍सीन लगवाने वालों के लिए IndiGo का धमाकेदार ऑफर, उठाएं फायदा

लखनऊ: देश में कोरोना संक्रमण को हराने के लिए टीकाकरण की प्रक्रिया तेजी से चल रही है। कोरोना वैक्‍सीन लगवाने के लिए कई सर्विस सेक्टर की कंपनियां स्पेशल प्रोग्राम चलाकर मोटिवेट कर रही है। इसी क्रम में IndiGo ने भी पहल की है।

इंडिगो ने बुधवार को Vaxi Fare स्कीम शुरू की है। इस स्‍कीम के तहत अगर कोई यात्री कोरोना वैक्सीन लगवा चुका है तो उसे इंडिगो की ओर से हर रूट पर किराए में 10 फीसदी की छूट मिलेगी। इंडिगो (IndiGo) ने इसकी जानकारी अपनी वेबसाइट के जरिए दी है।

दिखाना होगा वैक्‍सीनेशन सर्टिफिकेट

इंडिगो का कहना है कि Vaxi Fare स्‍कीम का लाभ केवल वही लोग उठा सकते हैं, जिन्‍होंने वैक्सीन की पहली या दूसरी डोज लगवा ली हो। साथ ही यात्री का बुकिंग करते समय देश में होना जरूरी है। एयरपोर्ट पर एंट्री के लिए यात्रियों को चेक-इन काउंटर पर कोरोना टीकाकरण का सर्टिफिकेट दिखाना होगा।

कंपनी ने यह भी कहा कि, यात्री Aarogya Setu मोबाइल ऐप की सहायता से वैक्सीनेशन को लेकर अपना स्टेट्स भी दिखा सकते हैं। हालांकि, सर्टिफिकेट अगर फेक निकला तो उसे बकाया किराया और चेंज फीस जमा करनी पड़ सकती है। इसके अलावा टिकट भी इंडिगो की वेबसाइट से ली गई हो।

बिना वैक्‍सीनेशन के नहीं मिलेगा लाभ

आपको बता दें कि जिन लोगों ने कोरोना वैक्‍सीन नहीं लगवाई होगी, इंडियो की इस स्‍कीम का लाभ नहीं उठा सकते। बता दें कि, देश में अब तक 29 करोड़ 97 हजार लोगों को कोरोना टीका लग चुका है। इनमें से 23 करोड़ 88 लाख लोगों को वैक्‍सीन की पहली डोज और 5 करोड़ 12 लाख लोगों को वैक्‍सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं।

Related posts

मुलायम पर भड़के संघ नेता इंद्रेश, बताया खूंखार और हत्यारा

shipra saxena

अल्मोड़ा : आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में “फिट इंडिया” थीम के साथ आयोजित किया गया सफाई अभियान

Neetu Rajbhar

यूपी में कोरोना संक्रमितों और मौतों की संख्‍या में भारी गिरावट, देखिए आज की रिपोर्ट

Shailendra Singh