Breaking News featured देश राज्य

जेएनयू छात्रों की पुलिस के साथ झड़प, छेड़छाड़ के आरोपी प्रोफेसर की गिरफ्तारी की मांग

jnu 1 जेएनयू छात्रों की पुलिस के साथ झड़प, छेड़छाड़ के आरोपी प्रोफेसर की गिरफ्तारी की मांग

जवाहर लाल नेहरू विश्विद्यालय में प्रोफेसर अतुल जौहरी की गिरफ्तारी को लेकर छात्रों का गुस्सा उफान पर है। प्रोफेसर के खिलाफ गुस्से के चलते छात्रों ने वसंत कुंज पुलिस स्टेशन पर जाकर जमकर हंगामा किया जिसके चलते कुछ पुलिस और छात्रों की बीच झड़प हो गई। प्रोफेसर के खिलाफ कर्रवाई की मांग करने पुलिस स्टेशन पहुंचे छात्रों ने बेरीकेडिंग तोड़ दी जिसके बाद पुलिस और छात्रों की बीच झड़प शुरू हो गई।

jnu 1 जेएनयू छात्रों की पुलिस के साथ झड़प, छेड़छाड़ के आरोपी प्रोफेसर की गिरफ्तारी की मांग

झड़प के बाद छात्र वहीं धरने पर बैठ गए। अतुल जौहरी जेएनयू में लाइफ साइंस के टीचर हैं। छात्रों ने उनपर छेड़खानी और अश्लील कमेंट करने का आरोप लगाया है। छात्र उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

 

छात्र प्रोफेसर के खिलाफ कड़ी कार्वाई की मांग कर रहे हैं। छात्रों में प्रोफेसर को लेकर काफी रोष है जिसके चलते कई छात्र भूख हड़ताल पर हैं। सोमवार सुबह छात्र-छात्राओं ने हड़ताल की घोषणा करने के बाद स्कूल तथा सेंटर के प्रोफेसरों के दरवाजों पर टेप चिपका दिया और नारे लगे पोस्टर लेकर खड़े हो गए। आक्रोशित छात्र-छात्राएं दिनभर कैंपस में नारे लगाते रहे और प्रोफेसर को हटाने की मांग करते रहे। इसके अलावा 100 विद्यार्थी तीन दिन के लिए भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं।

 

देर शाम प्रोफेसर जौहरी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लगभग पांच सौ छात्र-छात्राएं नारे लिखी तख्तियां लेकर वसंत कुंज थाना पहुंच गए और थाने का घेराव किया। गौरतलब है कि छात्र-छात्राएं स्कूल ऑफ लाइफ साइंस के प्रोफेसर अतुल कुमार जौहरी के निष्कासन की मांग कर रहे हैं। जेएनयू छात्रसंघ का कहना है कि शिकायत करने वाली चार छात्राओं ने पुलिस के समक्ष अपना बयान दर्ज करा लिया है, लेकिन प्रोफेसर बयान दर्ज कराने नहीं पहुंचे।

Related posts

बाँके बिहारी मंदिर वृन्दावन में क्यों डलता हैं पर्दा।

Rozy Ali

मस्जिद से नमाज पढ़ कर लौट रहे वृद्ध को बदमाशों ने मारी गोली

Rani Naqvi

अब स्मार्ट वर्दी में नजर आएंगे पुलिस के जवान, मौसम के हिसाब से बनाई गई नई वर्दी

Rani Naqvi