दुनिया

सऊदी प्रिंस आज भारत में, कर सकते है बढ़े निवेश

PicsArt 02 19 08.34.04 1 सऊदी प्रिंस आज भारत में, कर सकते है बढ़े निवेश
  1. सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान आज भारत भ्रमण पर आ रहे हैं. बात अगर कूटनीतिक और राजनीतिक लिहाज से कि जाए तो उनका ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है. सूत्रों के अनुसार यात्रा के दौरान क्राउन प्रिंस एनर्जी और इन्फ्रास्ट्रक्चर सेक्टर में निवेश की घोषणा कर सकते हैं.
    आपको बता दे की भारत से पहले सऊदी प्रिंस दो दिन के दौरे पर पाकिस्तान गए थे। सूत्रों के अनुसार जहा उन्होंने पाकिस्तान में कोई निवेश न करके …कर्ज में डूबे पाकिस्तान को 20 बिलियन डॉलर की आर्थिक मदद की है।
    सऊदी अरब ने पाकिस्तान में निवेश नहीं किया बल्कि वहां पर आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए राहत पैकेज दिया है.
    इसी बीच सूत्रों ने बताया कि सऊदी अरब भारत में बड़े निवेश कर सकता है. सऊदी प्रिंस जब भारत आएंगे तो वे यहां पर निवेश के तौर पर बड़ा इन्वेस्ट कर सकते हैं. भारत इस समय मजबूत अर्थव्यवस्था में है और उसकी विकास दर 7 प्रतिशत है. भारत सऊदी अरब का 8वां रणनीतिक साझेदार देश है.
    आपको बता दे सऊदी के प्रिंस पहली बार भारत आ रहे है और सूत्रों के ये भी मानना है कि भारत और सऊदी के बीच पाच एमओयू
    साइन हो सकते है।
    सुरक्षा के मुद्दे पर सूत्रों ने कहा कि दोनों देशों के सुरक्षा सहयोग बहुत सक्रिय हैं. दोनों देश सक्रिय रूप से आतंकवाद-रोधी, खुफिया साझाकरण, मनी लॉन्ड्रिंग और आतंकवाद पर जानकारी साझा करने में सक्रिय हैं. सऊदी ने पिछले कुछ सालों में कई आतंकवादियों को भारत में प्रत्यर्पण किया है.
    पाकिस्तान इस समय कर्ज में डूबा हुआ है. सऊदी अरब ने पाकिस्तान में निवेश नहीं किया बल्कि वहां पर आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए राहत पैकेज दिया है.

Related posts

World Corona Update : दुनियाभर में कोरोना मामलों की संख्या हुई 24.49 करोड़

Neetu Rajbhar

फीफा विश्व कपः साऊदी अरब की फुटबॉल टीम की फ्लाइट में लगी आग बालबाल बचे खिलाड़ी

mahesh yadav

दो साल बाद तुर्की में खत्म हुआ आपातकाल, तख्ता पलट की कोशिशों के बाद लगाई थी इमरजेंसी

rituraj