Uncategorized Breaking News featured यूपी

प्रियंका गांधी लगातार बना रहीं चुनावी रणनीति, शिवपाल से मिलीं, चर्चाएं तेज

priyanka gandhi shivpal yadav 1 प्रियंका गांधी लगातार बना रहीं चुनावी रणनीति, शिवपाल से मिलीं, चर्चाएं तेज

संवाददाता, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में सियासी माहौल गर्माने लगा है और देश की निगांहें इस वक्त कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी पर टिकीं है। हाल ही में भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर से मुलाकात करने के बाद प्रियंका गांधी अब प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी अब यूपी की राजनीति में नया मोड़ लाने वाली हैं।

सूत्रों की मानें तो 2019 का लोकसभा चुनाव प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के अध्यक्ष शिवपाल यादव कांग्रेस के साथ मिलकर लड़ सकते हैं. चर्चा है कि इसकी दोनों ओर से सहमति बन चुकी है. जानकारों का कहना है कि कांग्रेस और प्रसपा के इस गठबंधन पर प्रियंका गांधी के साथ हुई शिवपाल यादव की मुलाकात के बाद मुहर लग चुकी है।

सीट से लेकर दूसरे मामलों पर भी इस संबंध में भी गुरुवार की सुबह दोनों नेताओं में बातचीत हो चुकी है. अगर सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो अपने यूपी दौरे के कार्यक्रम में प्रियंका गांधी इसकी घोषणा भी कर सकती हैं. जानकारों का कहना है कि पहले ये घोषणा रविवार को लखनऊ में होनी थी।

“जहां सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी चुनाव लड़ रहे हैं वहां सपा अपना मतलब महागठबंधन का उम्मीदवार नहीं उतार रही है. वहीं हाल ही में कांग्रेस के खिलाफ गरम तेवर दिखाने वालीं मायावती की बात भी अखिलेश यादव ने खारिज कर दी. तो ऐसे में कांग्रेस सपा से नाराजगी का जोखिम नहीं ले सकती है।”

Related posts

बाहुबली विधायक प्रतिनिधि की गुंडई, बंधक बनाकर JE को लात-घूंसों से पीटा

Saurabh

फेसबुक ने बदला अपना नाम, जानिए क्या है नए नाम का मतलब?

Rani Naqvi

गिरधारी एनकाउंटर: सीजेएम कोर्ट ने दिया पुलिसकर्मियों पर केस दर्ज करने का आदेश   

Shailendra Singh