Breaking News छत्तीसगढ़ बिहार भारत खबर विशेष राज्य

झारखण्ड बोर्ड की टॉपर का ये है ड्रीम प्लान, जानें मनाली गुप्ता की लाइफस्टाइल

manali arts topper झारखण्ड बोर्ड की टॉपर का ये है ड्रीम प्लान, जानें मनाली गुप्ता की लाइफस्टाइल

एजेंसी, रांची। झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) यानी झारखंड बोर्ड 12वीं क्लास के आर्ट्स का रिजल्ट जारी कर दिया है। जिसे झारखंड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट jac।jharkhand।gov।in या jac।nic।in या jacresults।com पर चेक कर सकते हैं। बारहवीं आर्ट्स में मनाली गुप्ता 500 में से 437 अंक प्राप्त करके 87।4 फीसदी के साथ स्टेट टॉपर बनी। मनाली गुप्ता ने बताया कि वह आगे चलकर टीना डाबी की तरह एक आईएएस बनना चाहती हैं।
आपको बता दें कि, मनाली ने पतरातू के एसएस मॉडल प्लस टू हाई स्कूल से 12वीं की पढ़ाई की। उनके पिता बिजली का काम करते हैं और मनाली की 2 बहन और 1 भाई है। मनाली ने अपनी कामयाबी का श्रेय पेरेंट्स और टीचर को दिया, उन्होंने बताया कि कभी पढ़ने के लिए समय निश्चित नहीं किया। बल्कि जितना भी समय मिलता था, वह पढ़ाई करने में ही इस्तेमाल करती थी। ज्योग्राफी मनाली का पसंदीदा विषय है और वह आगे ज्योग्राफी ऑनर्स करना चाहती हैं।
आपको बता दें कि रिजल्ट जैक अध्यक्ष अरविंद कुमार सिंह ने जारी किया, जिसमें 79।97 फीसदी विद्यार्थी पास हुए। 1 लाख 84 हजार 384 विद्यार्थी एग्जाम में शामिल हुए थे, जिसमें से 1 लाख 47 हजार 468 ने परीक्षा पास की। 2018 में 72।62 फीसदी बच्चे पास हुए थे।

Related posts

भारत और कतर के बीच सात समझौतों पर हस्ताक्षर

bharatkhabar

असमः NRC से कोई भी भारतीय नहीं छूटेगा- प्रधानमंत्री मोदी

mahesh yadav

जम्मू-कश्मीर में सेना ने सर्च ऑपरेशन के दौरान पकड़ा आतंकी

shipra saxena