Uncategorized Breaking News featured दुनिया

जैश-ए-मोहम्मद पर ‘पाक’ कार्रवाई, 44 आतंकी गिरफ्तार, मसूद का भाई भी हिरासत में

jaish e mohammad जैश-ए-मोहम्मद पर 'पाक' कार्रवाई, 44 आतंकी गिरफ्तार, मसूद का भाई भी हिरासत में

एजेंसी, नई दिल्ली। भारत की ओर से सौंपे गए सबूतों के आधार पर पाकिस्तान सरकार ने वैश्विक दबाव के बीच अपनी धरती से संचालित हो रहे आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। इसी के तहत भारत में बड़ी आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने वाले संगठन जैश-ए-मोहम्मद के 44 सदस्यों को पाकिस्तान सुरक्षा बलों ने अपनी हिरासत में ले लिया है, जिनमें इस संगठन के मुखिया मसूद अजहर के दो भाई भी शामिल हैं।

एक छापामारी के दौरान हिरासत में लिए गए जैश के 44 सदस्यों में अजहर का भाई मुफ्ती अब्दुर रऊफ और हम्माद अजहर भी शामिल हैं। हालांकि आफरीदी ने इस कड़ी कार्रवाई के लिए किसी तरह का दबाव होने से इनकार किया। यह कार्रवाई किसी दबाव में नहीं की गई, बल्कि सभी प्रतिबंधित संगठनों के खिलाफ कार्रवाई के लिए बनाए गए राष्ट्रीय एक्शन प्लान के तहत यह कदम उठाया गया है।

-शहरयार खान आफरीदी, पाकिस्तान के गृह मंत्री

आफरीदी ने दावा किया कि अगले दो सप्ताह तक प्रतिबंधित संगठनों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी। उसने यह भी कहा कि हिरासत में लिए गए कथित आतंकियों के खिलाफ उपलब्ध सबूतों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ने कहा कि सरकारी नीति के तहत पाकिस्तान की धरती को किसी के भी खिलाफ आतंकी गतिविधियों के लिए इस्तेमाल नहीं होने दिया जाएगा।

Related posts

BJP के टारगेट पर सोनिया गांधी का गढ़ रायबरेली, पीएम मोदी का दौरा आज

Ankit Tripathi

उत्तर प्रदेशः पत्नी को जलाने में असफल शराबी पति ने खुद को लगाई आग

mahesh yadav

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस के 27 नए मामले आए सामने

Neetu Rajbhar