सास ने खड़ी की नई मिसाल, बेटी होने पर बहू को गिफ्ट की महंगी कार

हमीरपुर। सभ्य समाज में बेटी के पैदा होने पर ससुराल में बहू को अपमानित किए जाने की खबरें आती हैं, मगर शायद यह पहला मामला होगा जब उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में एक सास ने बेटी के पैदा होने पर सास ने न सिर्फ उसे गले लगाकर प्यार दिया, बल्कि पिछले दिनों बहू को एक बेशकीमती कार ही गिफ्ट दे दी। उसका कहना है कि बेटी पुरुषों की तुलना में कही ज्यादा अच्छी होती है। प्रेमा देवी स्वास्थ्य विभाग में बतौर निरीक्षक के पद पर तैनात रही है। रिटायर्ड होने के बाद वह अपने गृह जनपद औरैया से अपने पुत्र और बहु खुशबू के साथ हमीरपुर जिला मुख्यालय स्थित पशु अस्पताल के पास रह रही है।

mother-in-law-gifted-expensive-car-to-daughter-in-law-in-up

उसका पुत्र हमीरपुर जिला मुख्यालय में सरकारी सेवा में है, जबकि बहू हाउस वाइफ है। सास और बहू मां-बेटी की तरह रहते हैं। बताया जाता है कि कुछ माह पहले बहु खुशबू ने कन्या को जन्म दिया तो सास की खुशी का ठिकाना न रहा। उसे बेटी होने पर खुशियां मनाई।

पड़ोसी भी बताते हैं कि बेटी के जन्म होने पर सास ने घर में छोटी सी पार्टी रखी थी। पार्टी में भी उसकी खुशी देखते ही बन रही थी। पार्टी के दिन ही सास ने ऐलान कर दिया था कि वह दीपावली पर्व से पहले बेटी को जन्म देने पर बहू को कार गिफ्ट करेगी। पिछले दिनों सास ने होंडा सिटी कार खरीदकर बहू खुशबू को गिफ्ट कर दी। इतना बड़ा तोहफा पाकर बहू की आंखें खुशी से छलक आईं।

रिटायर्ड स्वास्थ्य कर्मी प्रेमा देवी का कहना है, बेटी को गर्भ में मारने की बुराई तभी खत्म होगी, जब बहू को अपनी बेटी माना जाए। क्योंकि बहू भी किसी की बेटी होती है और जब उसे ससुराल में मां के रूप में प्यार मिलेगा तो उस घर में हमेशा खुशियां रहेंगी।

खुशबू का कहना है कि वह बहुत ही सौभाग्यशाली है कि उसे ऐसी सास मिली है, जिसकी आंखों में बेटी की तरह प्यार रहता है। उसका मानना है कि समाज में यह बुराई तभी खत्म होगी जब बहू बेटी की तरह सास का ख्याल रखे। क्योंकि सास भी किसी की मां है।