आईएसएल : कोलकाता का आज मुंबई से सामना

कोलकाता। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे संस्करण में अब तक अजेय रही एटलेटिको डी कोलकाता आज मुंबई सिटी एफसी के सामने अपने घरेलू मैदान पर जीत के इरादे से उतरेगी। दोनों टीमें कोलकाता के घरेलू मैदान रवींद्र सरोवर स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। कोलकाता इस मैच में भी काफी हद तक अपनी आक्रामण पंक्ति पर निर्भर करेगी, जिसने उसे अब तक अजेय रखा है। कोच जोस मोलिना को घरेलू मैचों से पूरे अंक हासिल करने का महत्व पता है। इसके बाद कोलकाता को घर से बाहर नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी, एफसी पुणे सिटी और दिल्ली डायनामोज के खिलाफ खेलना है।मोलिना ने कहा, “मैं उम्मीद करता हूं कि जब हम घर में मुंबई सिटी एफसी के साथ खेलने उतरेंगे तो हमारे सभी खिलाड़ी पूरी तरह तैयार होंगे। मैं उम्मीद करता हूं कि हमारे खिलाड़ी अपना श्रेष्ठ खेल दिखाएंगे और इस मैच से पूरे अंक हासिल करने का प्रयास करेंगे।”

कोलकाता ने अपने अंतिम मैच में घरेलू दर्शकों के सामने दिल्ली को 1-0 से हराया था। अभी यह टीम पांच मैचों से नौ अंक लेकर तालिका में दूसरे स्थान पर है। अब उसका लक्ष्य इस मैच से पूरे तीन अंक लेकर नॉर्थईस्ट को पहले स्थान से बेदखल करना होगा।

isl

मुंबई सिटी एफसी के छह मैचों से आठ अंक हैं और यह तालिका में अभी चौथे स्थान पर है। इसने दो लगातार जीत के साथ लीग की अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन बाद के चार मैचों में उसे जीत नहीं मिल सकी है। नॉर्थईस्ट और पुणे के खिलाफ जीत के बाद यह टीम अपने चार मैचों से सिर्फ दो अंक जुटा पाई है। इस दौरान एफसी गोवा के हाथों उसे एक गोल के अंतर से हार भी मिली है। मुंबई के कोच एलेक्जेंडर गुइमाराएस ने कहा, “हम कोलकाता के खिलाफ खेलते हुए वे अंक हासिल करना चाहेंगे जो हमने गोवा के खिलाफ हार के बाद गंवा दिए थे।”

गुइमाराएस की मुश्किल यह है कि उसके कई खिलाड़ी चोटिल हैं। लियो कोस्टा और अनवर अली चोट के कारण बीते मैच में बेंच पर ही बैठे रहे, जबकि प्रणय हालदार और डेफेड्रिको को समय से पहले मैदान से बाहर ले जाना पड़ा था। केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ बियोथांग हाओकिप को चोट लगी थी। वह उससे उबरने की प्रक्रिया में हैं।