featured Breaking News दुनिया देश

इंटरपोल को NIA ने दी जाकिर नाइक के खिलाफ अहम जानकारी

zakir naik इंटरपोल को NIA ने दी जाकिर नाइक के खिलाफ अहम जानकारी

इस्लामिक उपदेश देने वाले जाकिर नाइक की मुश्किलें अब बढ़ने वाली हैं। एनआईए की कार्रवाई अब जाकिर नाइक के खिलाफ और तेज हो गई हैं। ऐसे में एनआईए ने इंटरपोल को संदिग्ध आतंकी बताते हुए सूचित किया कि जाकिर नाइक मुस्लिम युवाओं को अपने भाषणों से अन्य धर्मों के लोगों के खिलाफ उकसाता है। इंटरपोल को एनआईए ने हाल ही में बताया था कि वह भारतीय कानून का उल्लंघन करता है और उसके खिलाफ आतंकी फंडिंग को लेकर जांच की जा रही है।

zakir naik इंटरपोल को NIA ने दी जाकिर नाइक के खिलाफ अहम जानकारी
zakir naik

भारत पर अल्पसंख्यक और धार्मिक उत्पीड़न का आरोप लगाने वाले जाकिर नाइक पिछले साल से ही भारत से बाहर है। जाकिर नाइक पर आरोप लगाया गया है कि उसने युवाओं को आतंक से जोड़ने का काम किया है। उस पर यह आरोप ढाका में हुए आतंकी हमलों के बाद लगाया गया था। आतंकी हमलों के बाद आतंकियों का बयान आया था जिसमें आतंकियों ने कहा था कि उन्होंने जाकिर नाइक का भाषण सुनने के बाद आतंकी हमला किया है।

एनआईए ने इंटरपोल से जाकिर नाइक के खिलाफ रेड कॉर्नर जारी करने के लिए कहा था। ऐसे में जाकिर नाइक ने अपने ऊपर हो रही कार्रवाई पर कहा था कि वह मुस्लिम है इसलिए उसे बार बार परेशान किया जाता है। बता दें कि जाकिर नाइक पर आतंकवाद को बढ़ावा देने तथा मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगा हुआ है। विवादित भाषणों के कारण वह आए दिन सुर्खियों में बना रहता है। इंटरपोल को एनआईए ने लिखा है कि कई बार आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले जाकिर नाइक के खिलाफ कई बार नोटिस जारी किया गया है लेकिन बावजूद इसके वह एनआईए के सामने पेश नहीं हुआ है।

Related posts

PM नरेन्‍द्र मोदी ने कैप्‍टन जय नारायण प्रसाद निषाद के निधन पर शोक व्‍यक्‍त किया

mahesh yadav

भाजपा बोली राज्य के किसानों से हो रहा सौतेला व्यवहार, कांग्रेस बोली केंद्र नहीं दे रहा बजट

Trinath Mishra

लंदन से दिल्ली आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट में होस्टस के साथ हुई छेड़छाड़

shipra saxena