Breaking News featured देश यूपी

योगी सरकार ने देर रात किया 10 IAS अधिकारियों का तबादला, कामकाज से नाराज थे ऊर्जा मंत्री

WhatsApp Image 2021 02 02 at 10.47.50 AM योगी सरकार ने देर रात किया 10 IAS अधिकारियों का तबादला, कामकाज से नाराज थे ऊर्जा मंत्री

लखनऊ। राज्य में अधिकारियों की उठक-पटक चलती ही रहती है। आए दिन योगी सरकार द्वारा बड़े अधिकारियों के तबादले कर दिए जाते हैं। ऐसा ही कुछ एक बार फिर देखने को मिला है। जिसके चलते यूपी में योगी सरकार ने देर रात 10 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया है। जिन अधिकारियों का तबादला किया गया। उनमें उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड के चेयरमैन अरविंद कुमार का नाम भी शामिल है। मिली जानकारी के अनुसार ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा इन अधिकारियों के कामकाज से नाराज थे। साथ ही मंत्री श्रीकांत शर्मा यूपीपीसीएल चेयरमैंन अरविंद कुमार से भी नाराज बताए जा रहे थे।

अरविंद कुमार को बनाया गया एसीएस औद्योगिक विकास-

बता दें कि आज ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि देर रात अधिकारियों के तबादले कर दिए गए हो। ऐसा पहले भी कई बार हो चुका है। योगी सरकार द्वारा मौके देखते ही अधिकारियों की उठक-पटक कर दी जाती है। यानि कि प्रशासनिक फेरबदल कर दिया जाता है। जिसके चलते अब 10 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया है। जिसके चलते उनमें उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड के चेयरमैन अरविंद कुमार का नाम भी शामिल है। अरविंद कुमार को एसीएस औद्योगिक विकास बनाया गया है। इसके अलावा आरके तिवारी को आईआईडीसी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। जबकि राधा चौहान को एसीएस वित्त बनाया गया है। इसके साथ ही बिजली विभाग के आठ बड़े अधिकारियों का भी तबादला किया गया है। बताया जा रहा है ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा इन अधिकारियों के कामकाज से नाराज थे। जानकारी के अनुसार श्रीकांत शर्मा पिछले कई दिनों से ट्विटर के जरिए अरविंद कुमार पर कामकाज में लापरवाही करने का आरोप लगा रहे थे।

श्रीकांत शर्मा ने ट्वीट कर ये कहा था-

इसके साथ ही श्रीकांत शर्मा ने ट्वीट कर कहा था कि उपभोक्ताओं को सही बिल समय पर मिले, यह यूपीपीसीएल चेयरमैन की जिम्मेदारी है। जुलाई 2018 में बिलिंग एजेंसियों से हुए करार के मुताबिक 8 महीने में शहरी व 12 महीने में ग्रामीण क्षेत्रों में 97 प्रतिशत डाउनलोडेबल बिलिंग होनी थी, लेकिन आज भी 10.64 प्रतिशत ही है। यह घोर लापरवाही है।

Related posts

ममता बनर्जी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से की मुलाकात, जानिए किन मुद्दों पर हुई चर्चा ?

pratiyush chaubey

Uttarakhand: मुख्यमंत्री धामी से मिले बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार, उत्तराखंड के बने ब्रांड एंबेसडर

Rahul

15 अक्टूबर 2022 का राशिफल, जानें आज का पंचांग, तिथि और राहुकाल का समय

Nitin Gupta