खेल

WTC Final: क्या आज इतिहास रच पाएगी टीम इंडिया ? गेंदबाजों को करना होगा कमाल

WTC FINAL: लंच के पहले न्यूजीलैंड की आधी टीम लौटी पवेलियन, शमी और इशांत शर्मा ने तोड़ी किवी टीम की कमर

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैंप्टन में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच की दूसरी पारी में टीम इंडिया 170 रन पर ऑल आउट हो गई। जबकि न्यूजीलैंड खबर लिखे जाने तक 8 रन पर बिना विकेट गवाएं खेल रही हैं। जहां टॉम लैथम 4 और डी कॉन्वे 1 पर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

भारतीय बल्लेबाजों की पारी लड़खड़ाई

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के छठे दिन न्यूजीलैंड की स्विंग होती बॉलिंग के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों की पारी लड़खड़ा गई। और पूरी टीम पहली पारी की तरह की ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। कीवी गेंदबाजों की हवा में लहराती स्विंग ने भारतीय बल्लेबाजों को क्रीज पर ज्यादा देर जमने ही नहीं दिया। और भारत बस 138 रनों की लीड ही दे सकी।

विराट का बल्ला शांत !

एक बार फिर शानदार लय में दिख रहे कप्तान विराट कोहली का बल्ला कुछ खास नहीं कर पाया। और 13 रन के निजी स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए। इसके साथ ही उनके बल्ले से शतकों का सूखा 14 पारी तक पहुंच गया।

कौन बनेगा टेस्ट चैंपियन ?

टेस्ट क्रिकेट के 144 साल के इतिहास में पहली बार इस फाइनल मैच को जीतने वाली टीम दुनिया की पहली टेस्ट चैंपियन बनने का गौरव हासिल करेगी। जो टीम चैंपियन बनेगी उसे पुरस्कार स्वरूप 12 करोड़ रुपये की धनराशि दी जाएगी। जबकि उप-विजेता टीम को 6 करोड़ रुपये दिए जाएंगे।

इसके अलावा अगर फाइनल मैच टाई या ड्रॉ रहता है तो दोनों टीमों में विजेता और उप विजेता की इनामी राशि बराबर बांटी जाएगी और दोनों टीमें ट्रॉफी भी आपस में साझा करेंगी। बता दें टेस्ट चैंपियनशिप का पहला मैच 1 अगस्त 2019 को खेला गया था। और इस चैंपियनशिप का 60वां मुकाबला फाइनल होगा।

Related posts

पाकिस्तान के खिलाफ गरजा ‘गब्बर’ का बल्ला, तोडा इस खिलाडी का रिकॉर्ड

mahesh yadav

भारत ने तीसरे टी-20 में श्रीलंका को 5 विकेट से हराया, श्रृंखला 3-0 से जीती

Rani Naqvi

टीम इंडिया का 101वां टी-20 शुक्रवार को खेला जाएगा,कोहली एंड कंपनी के लिए होगा खास जानें वजह

mahesh yadav