February 5, 2023 12:05 am
featured राजस्थान राज्य

मिलकर लिखेंगे राजस्थान के विकास का सुनहरा अध्याय-वसुन्धरा राजे

राजे 1 मिलकर लिखेंगे राजस्थान के विकास का सुनहरा अध्याय-वसुन्धरा राजे

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा है कि प्रदेश की जनता के सहयोग से आने वाले समय में राजस्थान के विकास का सुनहरा अध्याय लिखा जाएगा। उन्होंने कहा कि हमने 36 कौमों (जातियां) को साथ लेकर चलने का संकल्प लिया है। राजे ने कहा कि राजस्थान को अग्रणी बनाएंगे। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री के इस बयान पर जनसमूह ने हाथ खडे़ कर अपनी सहमति जताई।

 

राजे 1 मिलकर लिखेंगे राजस्थान के विकास का सुनहरा अध्याय-वसुन्धरा राजे
मिलकर लिखेंगे राजस्थान के विकास का सुनहरा अध्याय-वसुन्धरा राजे

जनता के बताए कार्यों को पूरी ईमानदारी और इच्छा शक्ति से पूरा करने की कोशिश की है-मुख्यमंत्री

राजे गुरूवार को सिरोही के पेवेलियन स्टेडियम में विकास कार्यों के लोकार्पण, शिलान्यास एवं जनसमूह के साथ संवाद कार्यक्रम को सम्बोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि जनता के कार्यों में राजनीति नहीं होनी चाहिए। हर सरकार की जिम्मेदारी होती है कि वह जनता के कार्यों को बिना भेदभाव पूरा करें। हमने जनता के बताए कार्यों को पूरी ईमानदारी और इच्छा शक्ति से पूरा करने की कोशिश की है।

सीएम वसुन्धरा राजे ने किया 45 करोड़ की परियोजना का शिलान्यास तथा लोकार्पण

मुख्यमंत्री ने कहा कि बत्तीसा नाले की भूमि अधिग्रहण एवं वन विभाग से एनओसी का कार्य पूरा हो चुका है

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में कई मुख्यमंत्री आते-जाते रहते हैं लेकिन वह ऐसी पहली मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने विकास कार्यों की घोषणाएं कर उन्हें पूरा किया। और आज वे जनता के बीच जाकर इन कार्यों का पूरा लेखा-जोखा भी रख रही हैं।मुख्यमंत्री ने कहा कि बत्तीसा नाले की भूमि अधिग्रहण एवं वन विभाग से एनओसी का कार्य पूरा हो चुका है। इसके कार्यादेश आगामी 10 सितम्बर को जारी कर दिए जाएंगे। इससे 31 गांवों एवं 2 शहरों को पेयजल आपूर्ति एवं 1000 हेक्टेयर में सिंचाई होगी।

जावाल-कैलाशनगर-हरिनगर की 10 किमी सड़क का टेण्डर जारी हो गए हैं

मुख्यमंत्री ने कहा कि जावाल-कैलाशनगर-हरिनगर की 10 किमी सड़क का टेण्डर जारी हो गए हैं। और 20 सितम्बर तक कार्य प्रारम्भ हो जाएगा। सिरोही-कालंदरी-रामसिंह सड़क पर 14 करोड़ की लागत से 40 पुलियाओं की चौड़ाई बढाने का काम किया है। 17 करोड़ की लागत से 14 किलोमीटर की आबू-अम्बाजी माता सड़क का काम प्रारम्भ हो चुका है। 23 करोड़ की लागत से 19 किमी सांचोर -मण्डार -आबू रोड सड़क का कार्य भी प्रगति पर है।

महेश कुमार यदुवंशी 

Related posts

पीएम मोदी बिम्सटेक के चौथे सम्मेलन में शामिल होने के लिए नेपाल रवाना हुए

rituraj

भाजपा हटाओ संविधान बचाओ आन्दोलन शुरू करेंगी सावित्री बाई फुले 

sushil kumar

अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए योगी सरकार ले सकती है कुछ कड़े फैसले, प्रदेश कैबिनेट की बैठक

Shubham Gupta