featured देश हेल्थ

क्या दिल्ली में लगेगा नाइट कर्फ्यू? ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच क्या होगा दिल्ली सरकार का फैसला

केजरीवाल ने कोरोना की तीसरी लहर की रिपोर्ट बनाई, कहा 50 हजार से ज्यादा केस एक दिन में आ सकते है

देशभर में कोरोनावायरस के नए संस्करण ओमिक्रोन को लेकर चिंताएं दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। कोरोना के इस नए वेरिएंट ओमिक्रोन पर नियंत्रण करने के लिए केंद्र एवं राज्य सरकार अपने सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रही हैं। वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने भी कोरोना के इलाज एवं रोकथाम की प्रक्रिया फिर से शुरू कर दी हैं। सरकारी सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक देश के कई राज्य में नाइट कर्फ्यू के बाद अब दिल्ली सरकार भी जल्द दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लगा सकती हैं। जानकारी के मुताबिक इसके लिए सरकारी मशीनरी अपनी तैयारियों में जुटी हुई है। 

लेकिन दिल्ली सरकार की ओर से नाइट कर्फ्यू को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई। लेकिन दिल्ली में कोरोना के हालात को देखते हुए नाइट कर्फ्यू लगना निश्चित माना जा रहा है। 

दिल्ली में रोजाना बढ़ रहे है कोरोना के केस

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में रोजाना कोरोना मामला की संख्या बढ़ती जा रही है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक शनिवार को दिल्ली में कोरोनावायरस के नए 249 केस दर्ज किए गए हैं। जो 13 जून के बाद सबसे अधिक हैं। इसी के साथ दिल्ली में संक्रमण दर 4.46 फीसदी हो गई है। 

इन राज्यों में ही लग चुका है नाइट कर्फ्यू

कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए। मध्य प्रदेश, हरियाणा, गुजरात उत्तर प्रदेश, राजस्थान और पांडुचेरी में नाइट कर्फ्यू लगाया जा चुका है। 

दिल्ली में ओमिक्रोन

वहीं शनिवार को दिल्ली में ओमिक्रोन के 12 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसी के साथ दिल्ली में ओमिक्रोन के कुल मामलों की संख्या 79 हो गई है। जिनमें से 30 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। 

 

Related posts

आरक्षण के मुद्दे पर प्रदेश के कई स्थानों पर विरोध प्रदर्शन

Shailendra Singh

Land For Job Scam: लालू प्रसाद यादव व उनके परिवार की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी, जानें क्या है मामला

Rahul

प्रधानमंत्री मोदी ने PM-STIAC के सदस्‍यों के साथ की बातचीत

mahesh yadav