pub ji 1 मुस्लिम देशों की आंखों में क्यों चुभ रहा पबजी गेम? वजह जानकर आपके होश उड़ जाएंगे..

यूथ के बीच बेहद लोकप्रिय गेम पबजी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आयी है। जिससे इस्लामिक देशों में बवाल मचा हुआ है। आप भी सोच रहे होंगे कि, PUBG को लेकर इस्लामिक देशों में क्यों विरोध हो रहा है।पबजी वीडियो गेम के नए वर्जन को लेकर धार्मिक विवाद छिड़ गया है। कुवैत की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वीडियो गेम के नए वर्जन में ‘मूर्ति पूजा’ को शामिल किए जाने को लेकर मुस्लिम समुदाय में नाराजगी है।

pub ji 2 मुस्लिम देशों की आंखों में क्यों चुभ रहा पबजी गेम? वजह जानकर आपके होश उड़ जाएंगे..
पबजी ने ‘मिस्टीरियस जंगल मोड’ नाम से नया वर्जन रिलीज किया है जिसमें खिलाड़ी मूर्ति पूजा करते हुए नजर आते हैं। कुवैत के कई धार्मिक गुरुओं ने पबजी के नए वर्जन को लेकर चेतावनी जारी की है और प्रशासन से मांग की है कि इस तरह के इस्लाम विरोधी विचारों से बच्चों को बचाएं। इस्लाम में मूर्ति पूजा प्रतिबंधित है।

मिस्टीरियस जंगल मोड में जंगल फूड, हॉट एयर बैलून्स समेत कई नए फीचर्स जारी किए हैं लेकिन विवाद ‘टोटेम्स’ को लेकर शुरू हुआ है। वीडियो गेम्स में टोटेम्स ताकतवर मूर्तियां हैं और इनकी पूजा करके खिलाड़ी फिर से सेहतमंद हो सकता है और उसे एनर्जी ड्रिंक, हेल्थ किट जैसी कई चीजें मिल जाती हैं। पबजी खेलने वाले तमाम मुस्लिम इस नए वर्जन का विरोध कर रहे हैं। यहां तक कि कई लोग अपना गुस्सा गेम में टोटेम्स को जलाकर जाहिर कर रहे हैं।

कुवैत यूनिवर्सिटी में शरिया कॉलेज में प्रोफेसर डॉ. बासम अल शट्टी ने गल्फ न्यूज से बताया, वीडियो गेम के कई अच्छे और बुरे पहलू हो सकते हैं लेकिन पबजी ने मूर्ति पूजा के जरिए इस्लामिक मान्यताओं का उल्लंघन किया है और ये इस्लाम में सबसे बड़ा पाप है। इस्लाम में सिर्फ ताकतवर अल्लाह की इबादत में ही सिर झुकाया जाता है।

ऐसा ही विरोध सउदी अरब में भी देखने को मिल रहा है। पबजी के इस वर्जन पर अब गेम कंपनी क्या एक्शन लेती है । ये देखना दिलचस्प होगा।

https://www.bharatkhabar.com/elephants-child-won-the-heart-of-humans-did-such-a-thing/
आपको बता दें,पबजी बेहद लोकप्रिय वीडियो गेम है। जिसे देश ही नहीं दुनिया भर में खूब पसंद किया जाता है। अब अचानक से पबजी के वर्जन को लेकर मुस्लिम देशों में विवाद खड़ा हो गया है। जिसको लेकर दुनियाभर में चर्चा हो रही है।

अमेरिका दंगों के बीच डोनाल्ड ट्रंप के विरोध में क्यों उतरी ट्रंप की बेटी और पत्नी?

Previous article

ग्रहण और लॉकडाउन के बीच कैसे मनाएं विश्व पर्यावरण दिवस?

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured