September 28, 2021 12:51 am
मनोरंजन

बॉलीवुड स्टार कोरोना पीड़ितों से क्यों मांग रहे खून?

bolliwood

देश में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। भारत में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 17 हजार को पार कर चुका है। पांच सौ से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं तो वहीं खुशी के साथ राहत की खबर ये है कि कोरोना को मात देने वालों की संख्या 2800 से ऊपर है। भारत में भले ही कोरोना के मामले बढ़ रहे हो लेकिन और देशों के मुकाबले देश की स्थिति कंट्रोल में है। इस बीच सोशल मीडियो हो या न्यूज चैनल्स बॉलीवुड सितारों की एक मांग को लेकर चर्चाओं में छाए हुए हैं।

अभिनेता आमिर खान और शाहिद कपूर ने कोरोना को मात दे चुके लोगों से अपील की है कि वो अपना प्लाज़मा दान करें। इतना ही नहीं इन सितारों ने बीएमसी के एक संदेश को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है।

blood 1 बॉलीवुड स्टार कोरोना पीड़ितों से क्यों मांग रहे खून?

जिसमें लिखा है, “कोविड-19 के जो मरीज़ ठीक हो चुके हैं, उनमें एंटीबॉडीज़ हैं, जो वायरस से बचाती है। वे लोग अपना खून दान कर सकते हैं और उनका प्लाज़मा कोविड-19 के गंभीर मरीज़ों के इलाज में इस्तेमाल हो सकता है। मरीज़ पूरी तरह से ठीक होने के चार हफ्ते बाद प्लाज़मा डोनेट कर सकते हैं, लेकिन अगर उनका स्वैब टेस्ट नेगेटिव आया था, तो वे जल्दी भी डोनेट कर सकते हैं”। इसलिए लगातार बॉलूवु सितारे देश की जनता को जागरूक करने का काम कर रहे हैं।

कोरोना पीड़ितों का प्लाज़्मा कोरोना पीड़ितों की कैसे कर रहा मदद?

कोरोना से ठीक हुए मरीज का खून इकट्ठा किया जाता है। उसके खून से प्लाज्मा निकाला जाता है और इस प्लाज्मा को नए कोरोना मरीज में चढ़ाया जाता है। ऐसा करने से नये कोरोना संक्रमित मरीज में एंटीबॉडीज बनती है। उसके शरीर में कोरोना से लड़ने के लिए प्रतिरोधक क्षमता मजूबत होती है। इस प्रक्रिया को कोरोना की जंग में काफी लाभकारी बताया जा रहा है। क्योंकि अभी तक कोरोना का इलाज पूरी दुनिया में कहीं संभव नहीं हो पाया है। इसलिए कोशिश ये की जा रही है की किसी भी तरह से नये कोरोना मरीजों को सही किया जा सके। और इसके परिणाम भी सकारात्मक देखेने को मिल रहे हैं। इसलिए कोरोना की इस जंग में बॉलीवुड सितारे सही हो चुके कोरोना पीड़ितों से रक्त दान करने की अपील कर रहे हैं।

 

 

Related posts

जानिए किस शो का हिस्सा बनेगें रणबीर और रणवीर

Anuradha Singh

फिल्म ‘आदिपुरूष’ में लंकेश के रोल को मजेदार बनाएंगे सैफ अली खान, किरदार निभाते समय याद रखेंगे बदले की भावना

Trinath Mishra

सलमान की इच्छा पाकिस्तान में जल्द रिलिज हो ‘ट्यूबलाइट’

Rani Naqvi