August 16, 2022 10:17 pm
Breaking News featured देश यूपी

कानून हाथ में लेने वालों की नहीं होगी खैर : योगी आदित्यनाथ

yogi adityanath 1 1 कानून हाथ में लेने वालों की नहीं होगी खैर : योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। यूपी में भाजपा का वनवास खत्म होती ही जनादेश ने उसे प्रचंड बहुमत से जिताकर प्रदेश को भगवा रंग से रंग दिया और कमान योगी के हाथ में थमा दी। योगी सरकार को सत्ता संभालते हुए महज 17 दिन ही बीते है लेकिन इन कुछ ही दिनों के सफर में योगी सरकार ने फैसलों की झड़ी ही लगा दी और किसानों को कर्जमाफी का बड़ा तोहफा भी दे दिया। इन्हीं सबसे बीच योगी आदित्यनाथ ने एक समाचार चैनल को अपना टीवी इंटरव्यू दिया और अपने किए गए फैसलों के बारे में जानकारी दी।

yogi adityanath 1 1 कानून हाथ में लेने वालों की नहीं होगी खैर : योगी आदित्यनाथ

15 जून के बाद गढ्ढा मुक्त होंगी यूपी की सड़कें:-

योगी आदित्यनाथ कई बार अपने भाषणों में इस बात को दोहरा चुके है गढ्ढा आते ही लोग कहने लगते है आ गया यूपी। इसी बारी में बात करते हुए योगी ने समाचार चैनल के पूछे गए सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि यूपी की खराब सड़क की पहंचान को हम लोग बदल कर रहेंगे। 15 जून तक किसी सड़क पर गढ्ढा नहीं मिलेगा। सिर्फ वीआईपी नहीं, सभी जिलों में 24 घंटे बिजली भी मिलेगी।

कानून हाथ में लेने वालों की नहीं होगी खैर:-

सत्ता संभालते ही योगी सरकार का सबसे पहला फोकस कानून व्यवस्था रहा है। और अपनी इसी बात को दोहराते हुए हाल ही में बंद किए गए अवैझ बूचड़खआनों पर कहा कि एनजीटी के मानकों का पालन करना अनिवार्य है और जो भी कानून को अपने हाथों में लेगा उसे बिल्कुल बख्शा नहीं जाएगा। इसके साथ ही योगी ने कहा कि पिछली सरकार में लॉ एंड ऑर्डर नाम की चीज नहीं थी। पूरे प्रदेश में असुरक्षा का माहौल था ऐसे में उनकी सरकार भरोसा पैदा करना चाहती है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राजसत्ता योगियों के लिए है भोगियों के लिए नहीं, सत्ता हमारे लिए मौज-मस्ती का अड्डा नहीं है।

किसानों की आय को दोगुना करना लक्ष्य:-

हाल ही में योगी सरकार ने किसानों के एक लाख रुपये तक के फसली कर्ज को माफ कर दिया है इस पर उन्होंने कहा कि हमारी सरकार का लक्ष्य आने वाले समय में किसानों की आय को दोगुना करना है। हम लोगों की कोशिश रहेगी कि 2019-20 तक इस लक्ष्य को पा सकें। किसानों की खुशहाली के लिए कदम उठाया है क्योंकि वो हमारे अन्नदाता है।

विदेशी भाषा होगी अनिवार्य:-

शिक्षा पर जोर देते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 11वीं और 12वीं कक्षा में विदेशी भाषा को अनिवार्य करना होगा इससे आने वाले समय में बच्चों को फायदा होगा साथ ही शिक्षा व्यवस्था अच्छी होगी।

गलत नहीं हिंदू राष्ट्र की अवधारणा:-

योगी ने कहा कि कौन क्या कह रहा है मैं किसी के मुंह पर टेप नहीं लगा सकता। मुझे काम करना है और यहां पर एक बात साफ करना चाहता हूं कि हिंदू राष्ट्र की अवधारणा गलत नहीं है। ये एक जीवन पद्धति है और इसे अपनाने से कोई परहेज नहीं होना चाहिए।

Related posts

राजनाथ सिंह ने नई रक्षा अधिग्रहण प्रक्रिया जारी की

Trinath Mishra

बागपत में दिनदहाडे़ युवक पर बरसाईं गोलियां, वारदात के बाद बदमाश फरार

Aman Sharma

घरेलू हिंसा के 377 मामले ओएससी में दर्ज, 107 मामले अभी भी लम्बित

Trinath Mishra