September 21, 2021 4:59 am
featured उत्तराखंड

जाने लॉकडाउन की अवधि में शासकीय कार्यालयों  को खोला जाएगा या नहीं

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह.. जाने लॉकडाउन की अवधि में शासकीय कार्यालयों  को खोला जाएगा या नहीं

देहरादून। उत्तराखंड सरकार ने प्रदेश में शासकीय कार्यालय खोले जाने के संबंध में नोटिस जारा किया गया है। जिसमें कहा गया है। जैसा कि आप सब जानते हैं कि कोरोना वायरस के संक्रमण पर रोक लगाने के लिए भारत सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। उत्तराखंड में भी पहले ही कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए निर्देश जारी किए गए थे। जिसके चलते शासकीय कार्यों को खोलने की अवधि 18 मार्च थी वो अब 3 मई तक जारी रखने के निर्देश हैं। 

बता दें कि 18 मार्च को कहा गया था कि कोरोना वायरस अंतराष्ट्रीय स्तर पर फैल रहा है। WHO ने इसे महामारी के रूप में घोषित कर दिया है। स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्रालय भारत सरकार लगातार इस बिमारी पर नजर रखी जा रही है। लेकिन वर्तमान समय में इस पर नियंत्रण पाने की कोशिश करना ज्यादा जरूरी है। इसी बात से अवगत कराने के लिए पूरे देश को सोशल डिस्टेंसिंग की सलह दी गई है। 

https://www.bharatkhabar.com/chief-secretary-utpal-kumar-singh-held-a-meeting-with-the-chief-medical-officers-through-video-conferencing-at-the-secretariat/

वहीं इसी संबंध में उत्पल कुमार की ओर से 18 मार्च को सुचित किया गया था कि  विभागअध्यक्ष और कार्यालयअध्यक्ष सेवाओं से जुड़े विभागों में जैसे स्वास्थ्य विभाग, पुलिस विभाग, खाद्द आपूर्ति विभाग, विद्धुत पेयजस व्यवस्था सफाई व्यवस्था आदि को छोड़कर सिर्फ उन्हीं कर्मियों को कार्यालय में बुलाया जाए जिनकी जरूरत हो। बाकी बचे हुए कर्मियों को घर से काम करने की अनुमति दा जाएगी। जो भी कर्मी घर से कार्य करेंगे वो दूरभाष पर उपल्बध रहेंगे और एक दिन आकर कार्यालय में सारा डाटा पेश करेंगे।

uttrakhand 4 जाने लॉकडाउन की अवधि में शासकीय कार्यालयों  को खोला जाएगा या नहीं

Related posts

राम मंदिर निर्माण को देखने अयोध्या पहुँचा संतों का जत्था

Shailendra Singh

नजरबंदी से बाहर आने के बाद फारूख अब्दुल्ला ने की हिरासत में बेटे से मुलाकात, हुए भावुक

Rani Naqvi

…तो इस लिए छोड़ी प्रियंका चोपड़ा ने भारत, ये है असली वजह

Rani Naqvi