featured देश

Weather Update Today: दिल्ली व उत्तर-पश्चिम भारत में अगले कुछ दिन में गर्मी से मिलेगी संभव, हल्की बारिश की संभावना

uttarakhand mansun weather raini seseon Weather Update Today: दिल्ली व उत्तर-पश्चिम भारत में अगले कुछ दिन में गर्मी से मिलेगी संभव, हल्की बारिश की संभावना

Weather Update Today: प्रचंड गर्मी की मार झेल रहे दिल्ली, उत्तर-पश्चिम भारत में सोमवार से कुछ दिन के लिए थोड़ी राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने इन क्षेत्रों में गरज के साथ बारिश और धूल भरी आंधी चलने की संभावना जताई है।

ये भी पढ़ें :-

Aaj Ka Panchang: जान‍िए 02 मई 2022 दिन सोमवार का पंचांग और शुभ मुहूर्त

इन राज्यों में बारिश और अंधड़ पड़ने की संभावना
मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 24 घंटे में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। इस वजह से अधिकतम तापमान में कमी आएगी।

विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ दिल्ली की ओर बढ़ रहा है। हमने दिल्ली, पश्चिमी यूपी, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा समेत संपूर्ण उत्तर-पश्चिम भारत में गरज के साथ बारिश व अंधड़ की चेतावनी जारी की है।

इन राज्यों में लू चलने की संभावना
आईएमडी ने एक बयान में कहा, ‘‘अगले दो दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने की संभावना है।’’ सोमवार को विदर्भ, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में लू चलने की संभावना है।

Related posts

देश में बेरोजगारी की दर में हरियाणा सबसे आगे , राजस्थान और जम्मू-कश्मीर रहे दूसरे नंबर पर !

Rahul

केजरीवाल ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग दोहराई

bharatkhabar

30 अगस्त को लखनऊ में होगा मेगा वेंडर मीट का आयोजन, रेलवे में व्यापार के अवसरों पर होगी चर्चा

Trinath Mishra