यातायात जागरूकता सप्ताह को लेकर जिला प्रशासन-एआरटीओ की पहल

फतेहपुर: जिले में सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत बिंदकी विधायक करण सिंह पटेल ने लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए हरी झंडी दिखाकर रथ को रवाना किया। इस दौरान जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे, पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी सत्य प्रकाश और एआरटीओ अरविंद चतुर्वेदी मौजूद रहे। यह रथ शहर भर में घूम-घूम कर यातायात के नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करेगा।

जिला मुख्यालय से जागरूकता रथ रवाना

आए दिन होने वाली सड़क दुर्घटनाओं और उनसे होने वाली मौतों को रोकने के लिए प्रदेश सरकार ने गंभीरता से कदम उठाएं हैं। ऐसे में लोग जागरूक होकर और सावधानी से वाहन चलाएं इसके लिए जिला मुख्यालय से जागरूकता रथ रवाना किया गया है। साथ ही रथ को सड़क सुरक्षा सप्ताह और कोरोना से बचाव के तहत तरह-तरह स्लोगन लिखे पोस्टर से सजाया गया है। जिसमें हेलमेट लगाकर बाइक चलाने और सीटबेल्ट बांधकर कार चलाने की अपील की गई है।

यातायात जागरूकता सप्ताह को लेकर जिला प्रशासन-एआरटीओ की पहल

कोरोना के प्रति भी लोगों को जागरूक करेगा ये रथ

इतना ही नहीं, दो पहिया वाहन में पीछे की सवारी को भी हेलमेट लगाए दिखाया गया है। अर्थात बाइक में दोनों ही सवारियों के लिए हेलमेट अनिवार्य बताया गया है। रथ के जरिए लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने और सावधानी पूर्वक वाहन चलाने के लिए अपील की गई है। जागरूकता रथ में कोरोना से बचाव के लिए भी कहा गया है। दो गज की दूरी और मास्क जरूरी से लेकर कोरोना से जागरूकता ही बचाव है; जैसे स्लोगन भी लिखे गए हैं।

फतेहपुर: जब दलदल में उतरकर कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन, जानिए पूरा मामला

Previous article

उधम सिंह नगर पुलिस को मिली कामयाबी, सेक्स रैकेट में शामिल 3 लोगों को किया गिरफ्तार

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured