featured देश

Weather Update : उत्तर-पश्चिम, मध्य भारत में जारी रहेगी हीटवेव की स्थिति, 16-17 मई को बारिश का पूर्वानुमान

hot weather heat wave Weather Update : उत्तर-पश्चिम, मध्य भारत में जारी रहेगी हीटवेव की स्थिति, 16-17 मई को बारिश का पूर्वानुमान

Weather Update: देश के उत्तरी व उत्तर पश्चिमी व मध्य भारत में रविवार को भी प्रचंड गर्मी व लू का दौर जारी रहेगा। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी रविवार को लू चलने की संभावना है। राजस्थान से आ रही गर्म हवाओं के कारण झुलसाने वाली गर्मी पड़ रही है।

मई माह में अक्सर प्रचंड गर्मी पड़ती है और गर्मी के रिकॉर्ड टूटते व बनते हैं। 25 मई से शुरू होने वाले नवतपे में या इसके पूर्व कई बार मौसम बिगड़ता है। बहरहाल बात करें तो ताजा हाल की तो अभी एक दो दिन और भीषण गर्मी के हालात बने रहेंगे, क्योंकि पश्चिमी विक्षोभ का असर आने में कुछ देर है।

इन राज्यों में लू की स्थिति
मौसम एजेंसी स्काईमेट के अनुसार पूर्वी राजस्थान के कई हिस्सों, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, मध्य प्रदेश, जम्मू कश्मीर, दक्षिण हरियाणा, दिल्ली, पंजाब और विदर्भ में आज भी लू की स्थिति जारी रहेगी।

इन राज्यों में 16 मई से बारिश की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार 16 और 17 मई को जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तरी पंजाब, पूर्वी उत्तर प्रदेश, और उत्तराखंड में गरज के साथ छिटपुट से काफी व्यापक हल्की/मध्यम वर्षा के साथ गरज/बिजली/तेज हवाओं और ओलावृष्टि के साथ बारिश की संभावना है।

Related posts

ISI को सूचना भेजना वाला पाकिस्‍तानी जासूस गिरफ्तार

Samar Khan

श्रीनगर: मस्जिद के बाहर संदिग्ध ने की फायरिंग, भीड़ ने पीट-पीटकर की हत्या

Pradeep sharma

संस्कृति मंत्री महेश शर्मा ने शहीद दिवस पर किया नमन

Rani Naqvi