Breaking News यूपी

पूर्वांचल में दिखा मौसम का रौद्र रूप, जौनपुर में गिरी आकाशीय बिजली

पूर्वांचल में दिखा मौसम का रौद्र रूप, जौनपुर में गिरी आकाशीय बिजली

जौनपुर: यूपी के पूर्वांचल के इलाकों में मौसम का बदलता रूप दिखाई दिया। कहीं आंधी ने सबकुछ उड़ाया तो कहीं आकाशीय बिजली गिर गई। मंगलवार को बादल और बारिश के रूप में कई जगहों पर मौसम का कहर देखने को मिला। कुछ इलाकों में सिर्फ बूंदाबांदी हुई तो कहीं गरज और चमक के साथ जोरदार बारिश हुई।

वाराणसी से लेकर जौनपुर तक इसका असर देखने को मिला। वाराणसी के कई इलाकों में पेड़ गिर गये। सेवापुरी कपसेठी थाना क्षेत्र के इलाके में आकाशीय बिजली ने किशोरी की जान ले ली।

वाराणसी के अलावा कई जिलों में दिखा मौसम का असर

सिर्फ वाराणसी नहीं, आजमगढ़, जौनपुर, मिर्जापुर, भदोही, चंदौली, सोनभद्र में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। जौनपुर के सुजानगंज थाना क्षेत्र के इलाके में आकाशीय बिजली गिरने से दो बालकों की मौत हो गई। बिजली गिरने के बाद दोनों बच्चे बुरी तरह घायल हो गए थे, जिन्हें इलाज के लिए नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

जौनपुर में कई लोग घायल

इसी क्षेत्र में एक महिला और 5 किशोर भी आकाशीय बिजली का शिकार हो गए। भीलमपुर में चार, पोखरा में एक, बौरई में एक व्यक्ति आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया। सभी को सुजानगंज CHC में भर्ती करवाया गया, जहां उनका इलाज हो रहा है। मौजूद लोगों के अनुसार ये सभी बगीचे में आम बीनने गए हुए थे, जो आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए।

Related posts

देहरादून आईएमए ने ही दिया था पाकिस्तान को पहला आर्मी चीफ

rituraj

लखनऊ में ब्‍लैक फंगस का प्रकोप, 24 घंटे में 16 नए मरीज भर्ती, एक की मौत

Shailendra Singh

राममंदिर आन्दोलन का नायक चला गया : अमित शाह

Shailendra Singh