featured देश

डिजिटल होगी 26 जनवरी की परेड

26 jan डिजिटल होगी 26 जनवरी की परेड

नई दिल्ली। केंद्र की सत्ता संभालते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को डिजिटल करने में लगे हुए हैं। एक तरफ मोदी देश को डिजिटल बनाने के लिए कई तरह की योजनाओं का शुभारंभ कर रहे है तो अब लोगों को गणतंत्र दिवस की भव्य झांकी देखने के लिए मशक्कत करने की जरूरत नहीं है। ना ही सुबह-सुबह लंबी यात्रा करके राजपथ पर जाने की आवश्यकता है और ना ही लंबी-लंबी लाइनों में लगने की। क्योंकि स्मार्ट सिटी बनने जा रहे एनडीएमसी इलाके में अब आप डिजिटल वॉल के जरिए 26 जनवरी के शानदार परेड का मजा ले सकेंगे वो भी लाइव।

26 jan डिजिटल होगी 26 जनवरी की परेड

दरअसल, एनडीएमसी के फसाद पर 8वें माले से ऊपर की तरफ एक 35 से 40 फीट का डिजिटल वॉल बनाया जा रहा है। तकनीक की मदद से इस वॉल पर 26 जनवरी के भव्य समारोह का सीधा प्रसारण किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक इस वॉल का निर्माण करीब 5 करोड़ की लागत से किया जा रहा है।
इस डिजिटल वॉल का निर्माण करने के लिए एनडीएमसी ने एक विदेशी कंपनी को कॉन्ट्रैक्ट दिया है।

इस वॉल के बारे में एनडीएमसी चेयरमैन का कहना हैं कि पालिका केन्द्र के फसाद पर एक डिजिटल वॉल का निर्माण किया जा रहा है। इस वॉल पर 26 जनवरी की परेड के ऑडियो और विजिवल चलाए जा सकेंगे। लोगों को आसानी हो इसके लिए दिल्ली की कई एनडीएमसी की इमारतों पर डिजिटल वॉल का निर्माण किया जा रहा है।

एनडीएमसी द्वारा जारी किए गए आधिकारिक बयान के मुताबिक इमारत पर लगने वाला डिजिटल वॉल स्थाई होगा। डिजिटल वॉल पर समय-समय पर प्रदूषण संबंधी जानकारी भी दी जाएगी।

Related posts

विकास दुबे के अंतिम संस्कार में पत्नी ने खोया आपा जमकर दी गालियां..

Rozy Ali

Lucknow Suicide Case: पार्थ आत्‍महत्‍या मामले में FIR दर्ज, पुलिस ने शुरू की जांच  

Shailendra Singh

राष्ट्रपति पद पर जो बिडेन की उम्मीद कायम, इन 4 प्रमुख राज्यों में डोनाल्ड ट्रंप से आगे

Trinath Mishra