featured देश यूपी राज्य

विवेक तिवारी का बैकुंठधाम में किया गया अंतिम संस्कार, मंत्री बृजेश पाठक व आशुतोष टंडन रहे मौजूद

ुिपिुपुिपिु विवेक तिवारी का बैकुंठधाम में किया गया अंतिम संस्कार, मंत्री बृजेश पाठक व आशुतोष टंडन रहे मौजूद

नई दिल्ली : लखनऊ पुलिस की गोली का शिकार हुए एपल के सेल्स मैनेजर विवेक का अंतिम संस्कार बैकुंठधाम में किया गया। अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए प्रदेश के कानून मंत्री बृजेश पाठक एवं प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन भी पहुंचे। दोनों कैबिनेट मंत्रियों ने पीड़ित परिवार से मुलाकात कर उन्हें न्याय का भरोसा दिलाया।

ुिपिुपुिपिु विवेक तिवारी का बैकुंठधाम में किया गया अंतिम संस्कार, मंत्री बृजेश पाठक व आशुतोष टंडन रहे मौजूद

मृतक परिवार को दिया गया भरोसा

शनिवार देर शाम शासन की सहमति के बाद मांगों को पूरा किए जाने का भरोसा जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने दिलाया तब परिजन शांत हुए। मृतक के परिवार को बतौर मदद राशि 25 लाख, पत्नी को नगर निगम में नौकरी देने, परिजनों की सहमति पर पूरे मामले की सीबीआई जांच की संस्तुति किए जाने पर सहमति बनी। इसके बाद पीड़ित के परिजन रविवार को सुबह विवेक तिवारी के शव का दाह संस्कार करने को राजी हुए थे।

सिपाही के गोली मारने से हुई थी विवेक तिवारी की मौत

मालूम हो कि शनिवार तड़के पुलिसकर्मियों के इशारे पर मैनेजर ने गाड़ी नहीं रोकी तो सिपाही ने उस पर फायरिंग कर दी। गोली सीधे युवक के सिर में जा लगी, जिससे उसकी मौत हो गई। मृतक की पत्नी ने सीएम को पत्र लिखकर मामले की सीबीआई जांच कराने और एक करोड़ रुपये मुआवजा दिए जाने की मांग की थी। परिवारजनों ने मांगें न माने जाने तक शव का अंतिम संस्कार करने से इन्कार कर दिया था। लेकिन शाम तक जिलाधिकारी और तमाम लोगो ने घर वालों को समझाकर अंतिम सस्कार के लिए राजी कर दिया। वहीं दोनो आरोपी सिपाहियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। साथ ही एसएसपी ने एसआईटी गठित कर जांच के आदेश भी दे दिये है।

Related posts

प्रयागराज: अनुप्रिया पटेल ने किया सभी सीटों पर पंचायत चुनाव लड़ने का ऐलान   

Shailendra Singh

बीजेपी सरकार में 9000 मेगावाट बिजली की मांग बढ़ी

Shailendra Singh

राजद के घोषणापत्र में दलित-पिछड़ों के आरक्षण, अल्पसंख्यकों का विशेष ध्यान

bharatkhabar