आज पीएम मोदी धान की फसल के न्यूनतम समर्थन मूल्य की घोषणा कर सकते हैं ?

नई दिल्ली: पीएम मोदी ने बुधवार यानिकी आज 5वें विवाटेक सम्मेलन को शामिल हुए और संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने टेक्नोलॉजी और इनोवेशन की कई उपलब्धियां भी बताई। पीएम मोदी ने कहा कि जब कन्वेंशन फेल हो जाता है तो इनोवेशन ही काम आता है। पीएम मोदी ने आगे कहा महामारी के कारण उत्पन्न बाधा के बाद हमें स्वास्थ्य सुविधाओं और अर्थव्यवस्था को दुरूस्त और तैयार करने की जरूरत है।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत के यूथ ने दुनिया की कुछ सबसे गंभीर समस्याओं का तकनीकी समाधान दिया है। आज भारत में 1.18 बिलियन मोबाइल फोन और 775 मिलियन इंटरनेट यूजर हैं। पीएम ने आगे कहा कि दुनिया में सबसे ज्यादा और सबसे सस्ते डेटा की खपत करने वाले देशों में भारत एक है। आरोग्य सेतु के जरिए प्रभावी कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग को इनेबल किया गया। हमारे को-विन प्लेटफॉर्म ने पहले ही लाखों लोगों को टीके सुनिश्चित करने में हेल्प की है।

‘इनोवेशन नहीं करते तो लड़ाई कमजोर पड़ जाती’

पीएम ने कहा कि अगर हम इनोवेशन नहीं करते तो कोरोना के विरूद्ध हमारी लड़ाई बहुत कमजोर पड़ जाती। उन्होंने कहा कि हमें इस उत्साह को नहीं छोड़ना चाहिए ताकि अगली चुनौती आने पर पहले से बेहतर तरीके से तैयार रहे। पीएम मोदी ने कहा कि आधार ने महामारी के दौरान लोगों को समय पर मदद पहुंचाने में मदद की, लोगों को मुफ्त राशन, खाना पकाने के लिए ईंधन दिया गया।

टीको के परीक्षण पर चल रहा काम- पीएम

विवा टेक सम्मेलन में को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कोविड के 2 टीके भारत में बनाए गए हैं, कुछ और टीको के विकास एवं परीक्षण का काम चल रहा है। जल्द ही वह भी बाजार में उपलब्ध होंगे। मैं प्रतिभा, बाजार, पूंजी, परिवेश और खुलेपन की संस्कृति, इन 5 स्तंभों के आधार पर दुनिया को भारत में निवेश करने के लिए आमंत्रित करता हूं।

मलिहाबाद में त्रिस्तरीय उप पंचायत चुनाव संपन्न, इन्‍होंने मारी बाजी

Previous article

सपा नेता सीएल वर्मा ने खाया भंडारा, जनता से की अहम अपील

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured