September 18, 2021 7:13 am
featured खेल देश

तीसरा टेस्ट: विराट–रहाणे ने संभाली पारी, भारतीय टीम का स्कोर 200 के करीब

Untitled 2 तीसरा टेस्ट: विराट–रहाणे ने संभाली पारी, भारतीय टीम का स्कोर 200 के करीब

नई दिल्ली: टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने ओपनर जोड़ी शिखर धवन और केएल राहुल के रूप में 65 के स्कोर पर विकेट खो दिए हैं। तेज गेंदबपाज क्रिस वोक्स ने पहले शिखर धवन (35) को 19वें और फिर केएल राहुल (23) को 21वें ओवर में आउट कर इंग्लैंड को दूसरी सफलता दिलाई। इसके बाद पुजारा ने जरूर कप्तान कोहली का कुछ साथ दिया लेकिन वह भी 14 के स्कोर पर क्रिस वोक्स का शिकार बन गए। अभी क्रीज पर कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे खड़े हैं। टीम इंडिया ने 3 विकेट गंवा कर 177 रन बना लिए हैं। अजिंक्य रहाणे (45 रन) और विराट कोहली (50 रन) क्रीज पर हैं।

Untitled 2 तीसरा टेस्ट: विराट–रहाणे ने संभाली पारी, भारतीय टीम का स्कोर 200 के करीब

इंग्लैंड ने जीता टॉस

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। इंग्लैंड ने एक बदलाव करते हुए ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को सैम करन की जगह शामिल किया गया है। भारत ने कुलदीप यादव, मुरली विजय और दिनेश कार्तिक की जगह जसप्रीत बुमराह, शिखर धवन और ऋषभ पंत को शामिल किया गया है।

सीरीज 0-2 पीछे है भारत

दुनिया की नंबर एक भारतीय टेस्ट टीम मेजबान इंग्लैंड के हाथों मौजूदा सीरीज में 0-2 से पिछड़ चुकी है और शनिवार से शुरू होने जा रहे तीसरे करो या मरो के नाटिंघम टेस्ट में उसकी निगाहें हर हाल में वापसी और अपनी उम्मीदें बरकरार रखने पर लगी हुई हैं।

पारिणाम निराशाजनक

विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर बड़े उलटफेर के इरादे से गई तो थी लेकिन अब तक के परिणाम निराशाजनक रहे हैं। विदेशी जमीन पर खराब रिकार्ड के लिये हमेशा आलोचना झेलने वाली टीम इंडिया यदि नाटिंंघम में हारती है तो वह पांच मैचों की सीरीज को 0-3 से गंवा देगी, ऐसे में कप्तान विराट भी कह चुके हैं कि उनका ध्यान फिलहाल नाटिंघम टेस्ट जीतकर स्कोर 2-1 करना है।

by ankit tripathi

Related posts

राजस्थान चुनाव को लेकर दिल्ली में हो रही है राहुल गांधी और नेताओं की बैठक

mohini kushwaha

रियो ओलंपिक: प्रवीण राणा ने किया नरसिंह को रिप्लेस

bharatkhabar

सपा नेता ने कसा तंज, अगर किसी की सुहागरात होती तो बीजेपी कहती क्यों मना रहे हो?

Breaking News