featured यूपी

यूपी में वायरल बुखार का कहर, हर दिन 2 हज़ार से ज्यादा लोग हो रहे पीड़ित

dengue यूपी में वायरल बुखार का कहर, हर दिन 2 हज़ार से ज्यादा लोग हो रहे पीड़ित

यूपी के कई जिलों में इस वक्त रहस्य में बुखार का प्रकोप है। इसी सिलसिले में श्रावस्ती जनपद में भी इस अनजाने बुखार ने दस्तक दे दी है। यह मासूमों और बड़ों को निशाना बना रहा है। जिसके चलते जनपद के जिला अस्पताल में बुखार से पीड़ित कई दर्जन बच्चे नजर आ रहे हैं। वहीं कुछ ऐसे बच्चे भी हैं जिसको बुखार आने के बाद खून की उल्टियां तक शुरू हो गई है। जिससे जनपद में हड़कंप मचा हुआ है।

medical college sixteen nine यूपी में वायरल बुखार का कहर, हर दिन 2 हज़ार से ज्यादा लोग हो रहे पीड़ित

आपको बता दें श्रावस्ती जनपद में कोरोना की तीसरी लहर के बीच अचानक एक रहस्यमय बुखार ने दस्तक दी है। जिसके बाद जनपद में हड़कंप मचा हुआ है जिले में आधा दर्जन बच्चे बुखार से पीड़ित हैं। इस रहस्य में बुखार से गांव के गलियारों से लेकर शहर तक तांडव मचा रखा है। क्या छोटा क्या बड़ा हर कोई बुखार से पीड़ित नजर आ रहा है। जिला अस्पताल में आधा दर्जन से अधिक मासूम बच्चे इस बुखार की चपेट है। बुखार आने के बाद ये परिजनों ने आनन-फानन में बच्चों का इलाज करवाने को लेकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जिले में रहस्यमय बुखार से हड़कंप मचा हुआ है दिन प्रतिदिन बुखार तेजी से बढ़ रहा है।

546222 viral fever firozabad यूपी में वायरल बुखार का कहर, हर दिन 2 हज़ार से ज्यादा लोग हो रहे पीड़ित

जिसको लेकर जिला प्रशासन ने कमर कस ली है और वहीं बैठक करके आशा बहू और और स्वास्थ्य विभाग की टीमों को गांव और अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर बुखार से बचाव और जागरूक किया जा रहा है और वहीं CMO डॉक्टर एपी भार्गव का कहना है कि 2000 से 2200 सौ तक हर दिन बुखार से पीड़ित मरीज आ रहे हैं। जिन का इलाज किया जा रहा है वहीं लोगों को इस पर सतर्क रहने की भी जरूरत है।

Related posts

19 साल बाद कल दिखाई देगा ‘Blue Moon’ का नजारा

Samar Khan

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के कालाकोट तहसील में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

Rani Naqvi

खुदाई में मिला खजाना, जेसीबी चालक और मजदूरों ने आपस में बांट लिए सिक्के

Shailendra Singh