अप्रैल महीने से पूर्वांचल एक्स्प्रेस-वे पर सरपट दौड़ेंगे वाहन

गाजीपुर: पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे उत्तर प्रदेश की विकास यात्रा को और सुदृढ़ बनायेगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को इसके निर्माण कार्य का जायजा लिया। खबरों के अनुसार अप्रैल महीने में पीएम मोदी इसका लोकार्पण कर सकते हैं। यह एक्स्प्रेस-वे राजधानी लखनऊ को पूर्वांचल के क्षेत्रों से जोड़ने का काम करेगा।

अप्रैल महीने से पूर्वांचल एक्स्प्रेस-वे पर सरपट दौड़ेंगे वाहन

रोजगार के बनेंगे अवसर
यह विकास पथ सिर्फ आवागमन ही बेहतर नहीं बनायेगा, बल्कि इसके शुरू होते ही रोजगार के नए अवसर भी पैदा होंगे। आस-पास उद्योग जगत भी अपनी योजनाओं को शुरू करेगा। सिक्सलेन निर्माण से क्षेत्र की अर्थव्यवस्था और माहौल में काफी परिवर्तन आने की उम्मीद है। वाराणसी के दो दिवसीय दौरे के बाद एक्सप्रेस-वे का निरिक्षण करने वह गाजीपुर पहुंचे। सीएम योगी ने जमीनी हालात का जायजा लेने के बाद कहा कि अप्रैल महीने से यह आम जनता के लिए शुरु हो जाएगा।

बदलेगी इलाके की विवादित छवि
पूर्वांचल को अक्सर माफिया के कारण जाना जाता रहा है, लेकिन अब विकास की इस यात्रा का प्रभाव दिखने लगा है। माफिया पर लगाम लगने के साथ साथ विकास कार्य को भी गति मिल रही है। सीएम योगी अधिकारियों से बातचीत करके डेवेलपमेंट की बारीकियों पर नज़र डाली। अपनी यात्रा के दौरान उन्होंने आम लोगों से भी संवाद किया।

सुप्रीम कोर्ट ने मुख्तार मामले में पंजाब सरकार के हलफनामे पर उत्तर प्रदेश सरकार से जवाब मांगा

Previous article

समाजवादी पार्टी ने 13 फरवरी को राष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रदेश व्यापी ‘महिला घेरा’ आंदोलन की घोषणा की

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in यूपी