Breaking News यूपी

बीएचयू प्रवेश परीक्षा पर कुलपति का प्रस्ताव, कहा- मंत्रालय नहीं लेगा फैसला तो NTA..

Bharatkhabar 29 06 10 बीएचयू प्रवेश परीक्षा पर कुलपति का प्रस्ताव, कहा- मंत्रालय नहीं लेगा फैसला तो NTA..

वाराणसी: बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से जुड़ी प्रवेश परीक्षा जल्द ही नेशनल टेस्टिंग एजेंसी(एनटीए) द्वारा संचालित करवाई जाएगी। इससे जुड़ी जानकारी विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ से उपलब्ध करवाई गई। कार्यवाहक कुलपति ने जानकारी देते हुए कहा कि जल्द ही बीएचयू प्रवेश परीक्षा से जुड़ी सूचना जारी कर दी जाएगी।

अगस्त में 200 केंद्रों पर हो सकती है परीक्षा

एनटीए की मदद बीएचयू प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन की करवाने की योजना बनाई जा रही है। अलग-अलग कोर्स में दाखिले के लिए छात्रों को और इंतजार नहीं करवाया जाएगा। यह संभावना जताई जा रही है कि प्रवेश परीक्षा अगस्त महीने में हो सकती है। इसके बाद अगले सत्र का पठन-पाठन शुरु कर दिया जाएगा।

मंत्रालय के फैसले का इंतजार

शिक्षा मंत्रालय की ओर से अभी भी कॉमन एंट्रेंस टेस्ट करवाने के लिए कोई अधिकारिक निर्णय नहीं लिया गया है। इसी सिलसिले में अब विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि अगर समय रहते मंत्रालय की तरफ से कोई फैसला नहीं होता तो एनटीए की मदद से ही प्रवेश परीक्षा को संचालित करवाया जाएगा।

कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद पढ़ाई प्रभावित हुई थी, स्कूल कॉलेज सब बंद कर दिए गए। बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करके छात्रों को प्रमोट कर दिया गया। अब दोबारा स्थिति सामान्य होने लगी है। सभी क्षेत्रों में फिर से हलचल होने के बाद शिक्षा व्यवस्था को पटरी पर लगाने की कवायद तेज हो गई है।

Related posts

अमित शाह और सीएम योगी के दौरे से पहले बदलनें लगी दीनदयाल जंक्शन की काया

Ankit Tripathi

दुश्मनों के छक्के छुड़ाने ’आईएनएस अरिहंत’ नौसेना में शामिल

Rahul srivastava

ज्‍योतिबा फुले: महिलाओं के लिए खोला पहला स्‍कूल, आज जयंती पर टीका उत्‍सव की शुरूआत

sushil kumar