featured यूपी

बीजेपी के हुए कांग्रेस के स्टार प्रचारक RPN सिंह, कहा- पहले वाली पार्टी नहीं रही कांग्रेस

download 1 3 बीजेपी के हुए कांग्रेस के स्टार प्रचारक RPN सिंह, कहा- पहले वाली पार्टी नहीं रही कांग्रेस

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस का कुनबा लगातार खाली होता जा रहा है। कांग्रेस के दिग्गज नेताओं का पार्टी छोड़ने का सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहा। यहां पूर्व केंद्रीय मंत्री कुंवर रतनजीत प्रताप नारायण सिंह कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी के कमल को थाम लिए हैं।

RPN सिंह बीजेपी में शामिल, कांग्रेस की सोच पर उठाए सवाल, मोदी-योगी की तारीफ  - RPN Singh may join BJP up election 2022 swami prasad maurya congress NTC  - AajTak

अब बीजेपी के हुए कांग्रेस के स्टार प्रचारक RPN सिंह

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस का कुनबा लगातार खाली होता जा रहा है। कांग्रेस के दिग्गज नेताओं का पार्टी छोड़ने का सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहा। यहां पूर्व केंद्रीय मंत्री कुंवर रतनजीत प्रताप नारायण सिंह कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी के कमल को थाम लिए हैं। उन्होंने कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेजा। दोपहर में आरपीएन ने दिल्ली में भाजपा की सदस्यता ली। उन्हें यूपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने भाजपा जॉइन कराई।

’32 सालों वाली पार्टी नहीं रही कांग्रेस’

पूर्व केंद्रीय मंत्री कुंवर रतनजीत प्रताप नारायण सिंह (RPN) ने मंगलवार को कांग्रेस छोड़ दी। कांग्रेस ने एक दिन पहले सोमवार को ही आरपीएन सिंह को स्टार प्रचारक बनाया था। वे झारखंड के प्रभारी भी थे। लेकिन अचानक से उन्होंने पासा पलटा और बीजेपी में शामिल हो गए। वहीं बीजेपी में शामिल होने के बाद आरपीएन सिंह ने कहा कि आरपीएन सिंह ने कहा, ’32 सालों तक मैंने एक पार्टी में रहा ईमानदारी से, लगन से मेहनत की। लेकिन जिस पार्टी में इतने साल रहा, अब वो पार्टी रह नहीं गई। न वो सोच रह गई जहां मैंने शुरुआत की थी। देर से सही पर दुरुस्त आया हूं। अगर देश में राष्ट्र निर्माण करना है और देश को आगे बढ़ाना है तो मैं एक छोटे कार्यकर्ता की हैसियत से हमारा प्रधानमंत्री मोदी के सपनों को पूरा करने के लिए जो भी प्रयास होगा, अवश्य करूंगा।

कांग्रेस ने आरपीएन सिंह को कहा कायर

वहीं आरपीएन सिंह के कांग्रेस छोड़ने के बाद कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने उन्हें कायर करार दे दिया है। सुप्रिया ने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी जो लड़ाई लड़ रही है, वह केवल बहादुरी से लड़ी जा सकती है। इसके लिए साहस, ताकत की जरूरत है और प्रियंका गांधी जैसा कहती हैं कि कायर लोग इसे नहीं लड़ सकते’। बता दें कि आरपीएन सिंह की भाजपा में जाने की खबर महीने भर से सियासी गलियारे में चल रही थी, लेकिन वे इनकार करते रहे।

Related posts

सेना बात नहीं, कार्रवाई करेगी : वायुसेना प्रमुख अरूप राहा

bharatkhabar

संदिग्ध परिस्थितियो मे फांसी पर झूलता मिला युवक का शव

kumari ashu

शराब के कारण हुआ मध्यप्रदेश सरकार को 1800 करोड़ रुपये का घाटा, जाने कैसे

Shubham Gupta